Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरफर्जी नियुक्ति, साक्षात्कार पत्र मामले में हरियाणा सरकार पर कांग्रेस का हमला

फर्जी नियुक्ति, साक्षात्कार पत्र मामले में हरियाणा सरकार पर कांग्रेस का हमला

वार्ता,चंडीगढ़Alakha Singh
Fri, 29 Oct 2021 05:10 PM
फर्जी नियुक्ति, साक्षात्कार पत्र मामले में हरियाणा सरकार पर कांग्रेस का हमला

इस खबर को सुनें

फर्जी नियुक्ति, साक्षात्कार पत्र मामले में हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने आज हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी - जननायक जनता पार्टी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बेरोजगार युवाओं के भवष्यि के साथ लगातार खिलवाड़ हो रहा है। 

उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि यह सरकार घोटालों की सरकार है। तीन दर्जन पेपर लीक होने के बाद अब इस सरकार में फर्जी नियुक्ति पत्र व इंटरव्‍यू लेटर जारी करने का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में निरंतर फर्जीवाड़े सामने आ रहे हैं जो बिना किसी सरकारी संरक्षण के यह मुमकिन नहीं है। 

उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की। मामला ऐसे सामने आया कि विधानसभा में रिपोर्टर (हिंदी व अंग्रेजी), जूनियर स्टेनोग्राफर, क्लर्क, टेलीफोन अटेंडेंट, टेलीफोन ऑपरेटर, हिंदी टाइपस्टि आदि पदों के लिए निकली कुछ महीने पहले निकली वैकेंसी के संदर्भ में 17 अक्तूबर (रविवार के दिन) को एक व्यक्ति साक्षात्कार पत्र के साथ विधानसभा पहुंच गया था। 

विधानसभा ने अंदरखाते जांच कराई तो पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी था। बाद में उस 'अभ्यार्थी' से पूछताछ के आधार पर जितेंद्र सिंह नामक आरोपी को गिरफ्तार किया गया व 8 अन्य आरोपियों की शिनाख्त की गई। खुद को सरकारी अधिकारी या किसी मंत्री का सहायक बताने वाले आरोपी ने ऐसे कई फर्जी साक्षात्कार पत्र निकट अतीत में लाखों रुपए लेकर बेचे थे। सौदा करने के बाद में वह 'अभ्यार्थियों' को यह कहकर टरकाता था कि कोविड महामारी के कारण साक्षात्कार टल गया है। 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें