DA Image
12 जुलाई, 2020|4:34|IST

अगली स्टोरी

कॉलेज छात्राओं को मिलेगी यह सुविधा, हरियाणा सरकार का ऐलान

passport for haryana college girls with degree

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को ऐनलान किया कि स्नातक की डिग्री पढ़ाई पूरी करने वाली कॉलेज छात्राओं सरकार पासपोर्ट उपलब्ध कराएगी। पासपोर्ट बनाने की पूरी प्रक्रिया में कॉलेज में पूरी करा ली जाएगी।

सरकार ने फैसला किया है कि सभी लड़कियां कॉलेज से मिलने वाली डिग्री के साथ ही उन्हें पासपोर्ट भी दिया जाए। हरियाणा के मुख्यमंत्री इस योजना का शुरुआत "हर सर हेल्मेट" कार्यक्रम के दौरान की। इस कार्यक्रम के दौरान कर्नाल में 100 छात्रों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के साथ उन्हें मुफ्त में हेलमेट भी दिया गया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि छात्रों को लर्निंग लाइसेंस दिए जाने चाहिए जिससे के लोगों में ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूकता फैले। इस मौके पर उन्होंने कुछ छात्रों को हेल्मेट भी बांटे। उन्होंने इस मौके पर कहा कि यह मुद्दे राजनीतिक विषयों से अगल हैं लेकिन इसका लॉन्ग टर्म परिणाम मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हेल्मेट पहनने से रोड एक्सीडेंट में होने वाली मौते को कम किया जा सकता है। देश में करीब 1300 हादसे रोज होते हैं। हादसे में जान गंवाने वाले ज्यातर वे लोग होते हैं तो हेल्मेट नहीं पहने होते हैं। हरियाणा में रोज सड़क हादसों में करीब 13 लोक रोजाना मरते हैं। 


समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सड़क हादसों पर अध्ययन दिखाते हैं कि हेल्मेट पहनने वाले लोगों के बचने के 80 प्रतिशत चांस होते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:College girls students will get passport facility with degree Haryana government announced