DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  College Exam 2021: ECC में स्नातक सम सेमेस्टरों के छात्र बिना परीक्षा अगले सेमेस्टर में होंगे प्रोन्नत,
करियर

College Exam 2021: ECC में स्नातक सम सेमेस्टरों के छात्र बिना परीक्षा अगले सेमेस्टर में होंगे प्रोन्नत,

संवाददाता,प्रयागराजPublished By: Alakha Singh
Mon, 14 Jun 2021 09:01 PM
College Exam 2021: ECC में स्नातक सम सेमेस्टरों के छात्र बिना परीक्षा अगले सेमेस्टर में होंगे प्रोन्नत,

College Exam 2021: यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज (ECC) में स्नातक के सम सेमेस्टर के छात्रों को बिना परीक्षा अगले सेमेस्टर में प्रोन्नति दी जाएगी। यह निर्णय सोमवार को प्राचार्य डॉ. ए मोजेज की अध्यक्षता में हुई परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया। मौजूदा सत्र के विषम सेमेस्टर में मिले अंकों के आधार पर छात्रों को प्रोन्नत किया जाएगा।

परास्नातक और प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। वहीं, अंतिम सेमेस्टर का परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह में कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

ईसीसी स्वायत्त कॉलेज है। ईसीसी प्रवेश से लेकर परीक्षा तक स्वयं कराता है। यहां स्नातक पाठ्यक्रम में सेमेस्टर प्रणाली लागू है। यहां के छात्रों को डिग्री इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रदान करता है। कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डॉ. एडीएम डेविड की ओर से जारी सूचना के अनुसार सोमवार को सभी विभागों के अध्यक्ष की मौजूदगी में परीक्षा पर लंबी चर्चा हुई। इसके बाद सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि स्नातक पाठ्यक्रम के सभी छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत किया जाएगा। छात्र-छात्राओं को सत्र 2020-21 के विषम सेमेस्टर में मिले अंक को आधार मानते हुए प्रोन्नत किया जाएगा। इसके अलावा सात फीसदी अतिरिक्त अंक भी प्रदान किया जाएगा।
 

संबंधित खबरें