DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत कर्मचारियों के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की अनुकंपा नियुक्ति की घोषणा

करियरकोरोना ड्यूटी के दौरान मृत कर्मचारियों के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की अनुकंपा नियुक्ति की घोषणा

एजेंसी,भोपालPublished By: Alakha Singh
Mon, 17 May 2021 04:47 PM
कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत कर्मचारियों के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की अनुकंपा नियुक्ति की घोषणा

Mukhyamantri Covid 19 Anukampa Niyukti Yojna: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संकटकाल के दौरान दिवंगत हुए राज्य के कर्मचारियों के लिए आज मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति के साथ ही प्रत्येक ऐसे कर्मचारियों के आश्रितों को अनुग्रह राशि के रूप में पांच पांच लाख रुपए देने की घोषणा की।

श्री चौहान ने वीडियो संदेश के जरिए यहां यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमारे कर्मचारी राज्य सरकार के अभिन्न अंग हैं। कोरोना संकटकाल में जहां हम लोगों से घरों में रहने के लिए कह रहे हैं, वहीं इन कर्मचारियों ने घर से बाहर निकलकर बेहतर कार्य किया और व्यवस्थाएं बिगड़ने नहीं दीं। ये कर्मचारी दिन रात जनता की सेवा में लगे हुए हैं। जान हथेली पर रखकर कार्य कर रहे हैं।

श्री चौहान ने कहा कि ऐसी स्थितियों में हमारे कुछ कर्मचारी कार्य करते हुए दिवंगत हुए हैं। ऐसे कर्मचारियों के परिजनों की जिम्मेदारी हमारी है। राज्य सरकार ने ऐसे कर्मचारियों के लिए 'मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति' योजना शुरू करने का निर्णय लिय है। इसमें समस्त नियमित, स्थायी, कार्यभारित और आकस्मिक निधि से वेतन पाने वाले दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी भी शामिल हैं। श्री चौहान ने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति उसी पद पर दी जाएगी। इस कदम से प्रभावित परिवार की आजीविका का साधन बनेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा ऐसे दिवंगत कर्मचारियों के परिवारों के पात्र दावेदारों को पांच पांच लाख रुपए की अनु्ग्रह राशि देने का निर्णय भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह राशि दिवंगत कर्मचारियों के परिवारों का संबल बनेगी। आंगनवाडी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, ग्राम सहायिका और ग्राम कोटवार इत्यादि कर्मचारी इसमें शामिल होंगे। लगभग सभी स्तर के कर्मचारी शामिल हैं।

संबंधित खबरें