ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCLAT 2024 : क्लैट आवेदन की लास्ट डेट 10 नवंबर तक बढ़ी, परीक्षा 3 दिसंबर को

CLAT 2024 : क्लैट आवेदन की लास्ट डेट 10 नवंबर तक बढ़ी, परीक्षा 3 दिसंबर को

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने क्लैट 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर तक बढ़ा दी है। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी consortiumofnlus.ac.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

CLAT 2024 : क्लैट आवेदन की लास्ट डेट 10 नवंबर तक बढ़ी, परीक्षा 3 दिसंबर को
Alakha Singhसंवाददाता,पटनाSun, 05 Nov 2023 08:20 AM
ऐप पर पढ़ें

CLAT 2024 Registration : कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ओर से आयोजित संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (क्लैट 2024 ) के लिए पंजीयन प्रक्रिया की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 10 नवंबर तक क्लैट यूजी व पीजी के लिए आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 3 नवंबर 2023 निर्धारित थी। इच्छुक अभ्यर्थी स्नातक व परास्नातक कोर्सों में दाखिल के लिए ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा 3 दिसंबर 2023 को है। आवेदन शुल्क जेनरल, ओबीसी केटेगरी के लिए चार हजार रुपए और एससी, एसटी व बीपीएल के लिए 3500 रुपए निर्धारित है। इसके तहत देशभर के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के यूजी व पीजी कोर्स में नामांकन लिया जाएगा। सीएनएलयू के कुलसचिव एसपी सिंह ने बताया कि देशभर से 90 हजार छात्रों ने आवेदन किया है।

आवेदन की तिथि बढ़ाए जाने से संख्या बढ़ेगी। क्लैट विशेषज्ञ लॉ प्रेप के निदेशक अभिषेक गुंजन ने बताया कि यूजी और पीजी के प्रैक्टिस के लिए चौथा सैंपल पेपर का सेट भी हाल ही में जारी कर दिया गया है। इस सैंपल पेपर के माध्यम से परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों के पैटर्न को समझ सकेंगे। अभ्यर्थियों के पास तैयारी के लिए एक माह का समय है।

क्लैट 2024 के लिए ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन:
- ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
- होम पेज पर दिख रहे लिंक CLAT 2024 पर क्लिक करें।
- अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और आवेदन फॉर्म भरें।
- आवेदन फॉर्म जमा कराएं।
- भविष्य की जरूरत के लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर रख लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें