DA Image
28 अक्तूबर, 2020|4:10|IST

अगली स्टोरी

CLAT 2020: पांच अक्टूबर को जारी होगा क्लैट रिजल्ट, कल परीक्षा देने से पहले देखें पूरा शेड्यूल

clat 2020

CLAT 2020 Result and Exam Shedule: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2020 की ऑनलाइन परीक्षा में कल (28 सितंबर 2020 को)  आप भाग लें कि उससे पहले क्लैट 2020 रिजल्ट डेट और परीक्षा शेड्यूल के बारे में जानना जरूरी है।

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLUs) ने परीक्षा बाद का कैलेंडर जारी किया है। इस कैलेंडर के अनुसार, क्लैट 2020 का रिजल्ट 5 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी किए जाने में किसी प्रकार की देरी नहीं होगी। परीक्षा 28 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी।

कानून की पढ़ाई के लिए राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने इंतजार में बैठे छात्रों को अब किसी प्रकार की देरी नहीं देखनी पड़ेगी। क्लैट की परीक्षा इस साल कारोना वायरस महामारी के कारण कई बार स्थगित की गई। लेकिन अब विश्वविदयालय अनुदान आयोग की गाइडलाइन्स के अनुसार, अब सभी कॉलेज 1 नवंबर से शुरू हो जाएंगे।

परीक्षा होने के साथ ही आंसर की जारी कर दी जाएगी। छात्रों को आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 29 सितंबर तक का समय दिया जाएगा। छात्र निर्धारित फीस और प्रूफ के साथ अपने ऑब्जेशन भेज सकेंगे। अगर ऑब्जेक्शन स्वीकार किए गए तो फाइनल आंसर की 3 अक्टूबर को जारी की जाएगी। इसके बाद  5 अक्टूबर रिजल्ट और मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

मेरिट लिस्ट के आधार पर काउंसलिंग शुरू होगी। काउंसलिंग फीस के रूप में प्रत्येक छात्र को 50000 रुपए 6-7 अक्टूबर को जमा करानी होगी। इसके लिए एक विंडो शुरू की जाएगी। यह  काउंसलिंग फीस बाद में यूनिवर्सिटी फीस के रूप में एड कर ली जाएगी।

काउंसलिंक या प्रवेश प्रक्रिया 9 अक्टूबर को शुरू होगी और 15 अक्टूबर तक चलेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CLAT 2020: CLAT result will be released on October 5 and exam on 28 sept see full schedule before exams tomorrow