ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCLAT 2020: क्लैट के लिए अब एक जुलाई तक आवेदन

CLAT 2020: क्लैट के लिए अब एक जुलाई तक आवेदन

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। क्लैट के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 18 मई को ही समाप्त हो गई थी, लेकिन अब छात्र एक जुलाई...

CLAT 2020: क्लैट के लिए अब एक जुलाई तक आवेदन
online education
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 20 May 2020 08:44 AM
ऐप पर पढ़ें

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। क्लैट के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 18 मई को ही समाप्त हो गई थी, लेकिन अब छात्र एक जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। साथ ही 21 जून को आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा भी स्थगित कर दी गयी है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण परीक्षा की तिथि तीसरी बार बढ़ाई गई है। पहले यह परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में बढ़ाकर 24 मई कर दी गई थी। इसके बाद यह परीक्षा 21 जून को आयोजित होनी थी। अब इसे एक बार फिर स्थगित कर दी गई है।

यह परीक्षा देश के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होती है। विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर एनएलयू (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी) में प्रवेश दिया जाता है। 

12वीं पास या 12वीं की परीक्षा दे रहे स्टूडेंट्स, जो लॉ में करियर बनाना चाहते हैं, वह क्लैट की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। CLAT 2020 के लिए clat.ac.in या consortiumofnlus.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

Virtual Counsellor