ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCLAT 2020: क्लैट के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, 7 सितंबर को है परीक्षा

CLAT 2020: क्लैट के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, 7 सितंबर को है परीक्षा

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जल्द ही कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी करने वाली है। आपको बता दें कि यह परीक्षा 7 सितंबर को आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद...

CLAT 2020: क्लैट के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, 7 सितंबर को है परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 26 Aug 2020 06:33 AM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जल्द ही कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी करने वाली है। आपको बता दें कि यह परीक्षा 7 सितंबर को आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद स्टूडेंट्स  consortiumofnlus.ac.in.से डाउनलोड कर सकेंगे।

सुरक्षा के उपायों पर रिव्यू बैठक के बाद फैसला लिया गया था कि यूजी और पीजी दोनों उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा 7 सितंबर को आयोजित की जाएगी। 

आपको बता दें कि इससे पहले इस परीक्षा को अगले नोटिस तक स्थगित कर दिया गया था। यह परीक्षा 22 अगस्त को आयोजित होने वाली थी। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

 आपको बता दें कि क्लैट एप्टीट्यूड बेस्ड एग्जाम है। आपको बता दें कि क्लैट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 1 जनवरी से शुरू हो गया था। 10 जुलाई 2020 तक पूरा हुआ था। यह परीक्षा 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पहले क्लैट 2020 परीक्षा का आयोजन 10 मई को होने जा रहा था। उसके बाद इसे स्थगित कर 24 मई किया गया था। लेकिन हालातों को देखकर कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने परीक्षा तिथि और एक माह 21 जून और फिर 22 अगस्त तक के लिए खिसका दिया था।

यह परीक्षा देश के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होती है। विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर एनएलयू (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी) में प्रवेश दिया जाता है।  पिछले साल इस परीक्षा में जयपुर के सौम्य सिंह ने टॉप किया था। सौम्य सिंह ने 199 में से 177.25 अंक पाए थे। 

Virtual Counsellor