ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरआईआईटी में सितंबर से शुरू होगी क्लास

आईआईटी में सितंबर से शुरू होगी क्लास

आईआईटी आईएसएम ने 2020-21 के लिए नए सत्र की घोषणा कर दी है। एक सितंबर से छात्र-छात्राओं (पहले से नामांकित) को फिजिकल रजिस्ट्रेशन कराना है यानी की एक सितंबर से कैंपस में छात्र-छात्राओं का आना शुरू हो...

आईआईटी में सितंबर से शुरू होगी क्लास
मुख्य संवाददाता,धनबाद Sat, 30 May 2020 08:12 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आईएसएम ने 2020-21 के लिए नए सत्र की घोषणा कर दी है। एक सितंबर से छात्र-छात्राओं (पहले से नामांकित) को फिजिकल रजिस्ट्रेशन कराना है यानी की एक सितंबर से कैंपस में छात्र-छात्राओं का आना शुरू हो जाएगा। 14 सितंबर से पूर्व की तरह फिजिकल मोड में क्लास शुरू हो जाएगी। वहीं नए नामांकन लेनेवाले छात्र-छात्राओं के लिए एक से छह अक्तूबर तक रिपोर्टिंग टाइम निर्धारित किया गया है। बीटेक से नामांकित छात्रों पांच अक्तूबर को रिपोर्ट तथा छह को परिचय सत्र का आयोजन होगा। सात से कक्षाएं शुरू होंगी। संस्थान की ओर से जारी संशोधित एकेडमिक कैलेंडर में यह जानकारी दी गई है। 
पीएचडी छात्रों को एक सितंबर, 11 सितंबर को एमटेक, एमबीए, थ्री ईयर एमबीए, थ्री ईयर एमटेक तथा 13 सितंबर को एमएससी, एमएससी टेक, बीटेक, डुएल डिग्री व इंट्रीग्रेटेड एमटेक के छात्रों की रिपोर्टिंग होगी। हालांकि प्री रजिस्ट्रेशन एक से 15 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना है। तीन अगस्त से ऑनलाइन क्लास भी शुरू हो जाएगी। मिड सेमेस्टर परीक्षा 21 से 27 सितंबर तक शुरू होगी। 
खेलकूद नवंबर तो दीक्षांत समारोह दिसंबर में 
आईआईटी आईएसएम में वार्षिक खेलकूद 7 से 8 नवंबर को होगा। 9 दिसंबर को संस्थान का स्थापना दिवस तथा 10 दिसंबर को दीक्षांत समारोह संभावित है। इस बार शिक्षकों के लिए 24 नवंबर से 4 दिसंबर तक का विंटर ब्रेक होगा। विंटर सेमेस्टर पांच दिसंबर से शुरू हो जाएगा। जानकारों का कहना है कि सत्र 20-21 में विंटर सेमेस्टर का रिजल्ट 23 अप्रैल 2021 को घोषित कर दिया जाएगा। 1 मई से 23 जुलाई तक गर्मी छऊट्टी रहेगी। समर सेमेस्टर की शुरुआत 24-25 अप्रैल 2021 से होगी। 

कौन इवेंट कब से 
सृजन : 5 से 7 फरवरी संभावित
बसंत : 7 फरवरी 
पराक्रम खेल : 19 से 21 मार्च

Virtual Counsellor