DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MP High Court Civil Judge Result 2019: ड्राइवर के बेटे ने सिविल जज भर्ती परीक्षा में बाजी मारी

rbse 8th result 2019  rajasthan board 8th result  rajeduboard rajasthan gov in  rajasthan 8th result

गुदड़ी के लालों के लिए प्रेरणा की नजीर पेश करते हुए मध्य प्रदेश में 26 वर्षीय युवक ने सिविल जज वर्ग-दो की भर्ती परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। खास बात यह है कि उनके पिता जिला अदालत में ड्राइवर के रूप में पदस्थ हैं, जबकि उनके दादा अदालत में चौकीदार रह चुके हैं। 

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की जबलपुर स्थित परीक्षा इकाई की बुधवार को घोषित अस्थायी चयन सूची के मुताबिक इस परीक्षा में चेतन बजाड़ ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में 13वां रैंक हासिल किया है। उन्हें लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में 450 अंकों में से कुल 257.5 अंक मिले हैं। गुरुवार को बताया कि मेरे पिता गोवर्धनलाल बजाड़ इंदौर की जिला अदालत में ड्राइवर हैं। मेरे दादा हरिराम बजाड़ इसी अदालत से चौकीदार के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। 

पिता का सपना पूरा हुआ 
चेतन ने बताया कि मेरे पिता का हमेशा से सपना था कि उनके तीन बेटों में से एक बेटा जज बने। आखिरकार मैंने उनका सपना पूरा कर दिया है। पिता को अपना आदर्श बताने वाले बजाड़ ने बताया कि उन्होंने कानून में स्नातक की उपाधि हासिल की है और सिविल जज वर्ग-दो की भर्ती परीक्षा में उनका चयन चौथे प्रयास में हुआ। उन्होंने कहा कि न्यायाधीश की महती जिम्मेदारी भरी कुर्सी पर बैठने के बाद मेरा प्रयास रहेगा कि लोगों को अदालत में जल्द से जल्द इंसाफ मिले। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Civil judge recruitment result: driver son pass in the civil judge recruitment examination