DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  CISCE ISC Result 2021: छह साल के शैक्षणिक रिकॉर्ड के आधार पर जारी होगा आईएससी 12वीं रिजल्ट
करियर

CISCE ISC Result 2021: छह साल के शैक्षणिक रिकॉर्ड के आधार पर जारी होगा आईएससी 12वीं रिजल्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Thu, 17 Jun 2021 02:42 PM
CISCE ISC Result 2021: छह साल के शैक्षणिक रिकॉर्ड के आधार पर जारी होगा आईएससी 12वीं रिजल्ट

CISCE ISC Result 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि आईएससी (12वीं) का रिजल्ट का आधार स्टूडेंट्स का छह साल का शैक्षणिक रिकॉर्ड होगा। बोर्ड ने न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी की पीठ को गुरुवार को बताया कि 12वीं का रिजल्ट 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम एवं 11वीं - 12वीं के प्रोजेक्ट व प्रैक्टिकल परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर जारी किया जाएगा। बोर्ड ने कहा कि 30 जुलाई तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। 

बोर्ड ने कहा कि अगर कोई छात्र मूल्यांकन नीति द्वारा दिए गए मार्क्स से असंतुष्ट होगा तो उसे कोरोना संकट खत्म होने पर फिर से परीक्षा का मौका दिया जाएगा। 

CBSE 12th exam 2021 : सीबीएसई 12वीं रिजल्ट 31 जुलाई तक, जानें किस आधार पर मिलेंगे मार्क्स, समझें पूरा फॉर्मूला

सीबीएसई बोर्ड जहां स्टूडेंट की तीन साल की परफॉर्मेंस देखेगा, वहीं सीआईएससीई छह साल की परफॉर्मेंस देखेगा। छह सालों (2015-2021) के दौरान स्टूडेंट के बेस्ट प्रदर्शन का आकलन होगा। 

सुप्रीम कोर्ट कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कराने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था।

संबंधित खबरें