ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरICSE ISC Board Exam 2021 : 4 जनवरी से स्कूल खोलने की तैयारी, CISCE ने मांगी इजाजत, डेटशीट पर भी शुरू किया मंथन

ICSE ISC Board Exam 2021 : 4 जनवरी से स्कूल खोलने की तैयारी, CISCE ने मांगी इजाजत, डेटशीट पर भी शुरू किया मंथन

CISCE ICSE ISC Board Exam 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) बोर्ड ने 10वीं (आईसीएसई) और 12वीं (आईएससी) की परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है। सीआईएससीई ने सभी राज्यों...

ICSE ISC Board Exam 2021 : 4 जनवरी से स्कूल खोलने की तैयारी, CISCE ने मांगी इजाजत, डेटशीट पर भी शुरू किया मंथन
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीThu, 03 Dec 2020 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

CISCE ICSE ISC Board Exam 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) बोर्ड ने 10वीं (आईसीएसई) और 12वीं (आईएससी) की परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है। सीआईएससीई ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 4 जनवरी से सीआईएससीई से संबंद्ध स्कूलों को खोलने की अनुमति मांगी है ताकि 10वीं और 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थी प्रैक्टिकल कार्य, प्रोजेक्ट वर्क, एसयूपीडब्ल्यू वर्क और डाउट क्लियरिंग क्लास में हिस्सा ले सकें। अभी ज्यादातर स्कूलों में ऑनलाइन मोड से पढ़ाई चल रही है। गौरतलब है कि मार्च से देश भर के स्कूल बंद पड़े हैं। बच्चों की पढ़ाई का भारी नुकसान हुआ है। अब सभी केंद्रीय व राज्य स्कूली शिक्षा बोर्ड, स्कूल प्रशासन, विद्यार्थी व अभिभावक आगामी परीक्षाओं के आयोजन को लेकर टेंशन में है। 

सीआईएससीई ने पत्र में भरोसा भी दिलाया है कि अगर स्कूल खोलने की इजाजत मिलती है तो कोरोना से बचाव संबंधी राज्य सरकार के सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। 

परीक्षा तिथियों को लेकर मंथन शुरू 
सीआईएससीई ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अप्रैल-मई 2021 में विधानसभा चुनाव की तारीखें साझा करने का आग्रह किया है। चुनावों की तारीखों को देखकर बोर्ड 10वीं (आईसीएसई) और 12वीं (आईएससी) की परीक्षाओं की डेटशीट तैयारी करेगा ताकि आगे चलकर तारीखें आपस में टकराए नहीं। 

Virtual Counsellor