DA Image
10 जुलाई, 2020|3:43|IST

अगली स्टोरी

CISCE Exams 2020 : 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी को मिली सुविधा, 7 जून से पहले चुनें अपना परीक्षा केंद्र

cisce exam 2020

CISCE Exams 2020 : काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने 2020 के 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र बदलने की छूट दी है। परीक्षार्थी चाहे तो अपने शहर, राज्य या जिला में ही परीक्षा दे सकते हैं। यह सुविधा कोरोना वायरस के कारण दी गयी है। बोर्ड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि परीक्षार्थी अपना परीक्षा केंद्र घर के आसपास रख सकते हैं।

 

ज्ञात हो कि अगर कोई परीक्षार्थी लॉकडाउन के कारण अपने शहर में फंसा हो। ऐसे परीक्षार्थी शहर के आईसीएसई के किसी भी स्कूल में परीक्षा पर जाकर परीक्षा दे सकते हैं। इसके लिए परीक्षार्थी को सात जून तक अपना रिक्वेस्ट बोर्ड के पास भेजना होगा। आगे दिए लिंक पर  क्लिक  छात्र अपना पसंद  का परीक्षा केंद्र और  परीक्षा का शहर चुन सकते हैं।

 

CHANGE OF EXAMINATION CENTRE FOR THE REMAINING PAPERS OF ICSE/ISC YEAR 2020 EXAM

 

कोई शुल्क नहीं देना होगा
परीक्षा केंद्र बदलने के लिए छात्रों का कोई शुल्क नहीं देनी होगी। बोर्ड के सचिव जेरी एरॉथॉन ने बताया कि परीक्षा केंद्र चेंज करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। परीक्षा के द्वारा केंद्र बदलाव के लिए रिक्वेस्ट करने के बाद बोर्ड द्वारा परीक्षा केंद्र बदला जायेगा। इसकी जानकारी परीक्षार्थी को दी जायेगी। ज्ञात हो कि 10वीं बोर्ड दो से 12 जुलाई और 12वीं बोर्ड एक से 14 जुलाई तक आयोजित की जायेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CISCE Exams 2020: 10th and 12th candidates get the facility choose your exam center and city before June 7