ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCISCE Board Exam 2023: सीआईएससीई 12वीं के छात्र-छात्राएं घबराते हुए परीक्षा देने पहुंचें, मुस्कुराते निकलें

CISCE Board Exam 2023: सीआईएससीई 12वीं के छात्र-छात्राएं घबराते हुए परीक्षा देने पहुंचें, मुस्कुराते निकलें

CISCE Exam 2023: सोमवार को जब ये छात्र-छात्राएं परीक्षा देने के लिए घर से निकले तो थोड़ा घबराए हुए थे, क्योंकि इससे पहले कभी बोर्ड परीक्षा के दबाव का सामना नहीं किया था।

CISCE Board Exam 2023: सीआईएससीई 12वीं के छात्र-छात्राएं घबराते हुए परीक्षा देने पहुंचें, मुस्कुराते निकलें
Saumya Tiwariप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजTue, 14 Feb 2023 11:17 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) की 12वीं या इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) की परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो गईं। 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए यह बोर्ड परीक्षा का पहला अनुभव था। 2021 में जब ये बच्चे 10वीं में थे तब कोरोना महामारी के कारण बिना परीक्षा इन्हें 11वीं में प्रोन्नत कर दिया गया था।

सोमवार को जब ये छात्र-छात्राएं परीक्षा देने के लिए घर से निकले तो थोड़ा घबराए हुए थे, क्योंकि इससे पहले कभी बोर्ड परीक्षा के दबाव का सामना नहीं किया था। पहले दिन दोपहर दो से पांच बजे तक इंग्लिश लैंग्वेज की परीक्षा हुई। परीक्षा देने के बाद बाहर निकलीं छात्राओं के चेहरे पर उत्साह साफ नजर आया।

सेंट मेरीज कॉन्वेंट की अनुष्का श्रीवास्तव ने बताया कि पेपर अच्छा हुआ। पूरे साल तैयारी की थी फिर भी डर लग रहा था। 12वीं में होने के बावजूद पहला बोर्ड एग्जाम था। अनुभव नहीं होने के कारण थोड़ा नर्वस थे। गौतमी श्रीवास्तव और वैष्णवी ने कहा कि पढ़ते समय डर लग रहा था। घर से चली तो नर्वस थी पर एग्जाम हाल में पहुंची तो सुकून मिला। श्रेयांशी, इशिता गिरि और वर्तिका ने कहा कि पहली बार बोर्ड परीक्षा के कारण घबराहट अधिक थी। पहला पेपर ही इंग्लिश लैंग्वेज था इसलिए उस पर फोकस रहा। मंगलवार को इंग्लिश लिटरेचर की परीक्षा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें