ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरChild Welfare Schemes in Delhi: दिल्ली कैबिनेट ने बाल कल्याण योजनाओं को मंजूरी दी

Child Welfare Schemes in Delhi: दिल्ली कैबिनेट ने बाल कल्याण योजनाओं को मंजूरी दी

दिल्ली कैबिनेट ने 185 करोड़ रूपये की लागत वाली बाल कल्याण योजनाओं को मंगलवार को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में कैबिनेट ने एससी/एसटी/ओबीसी समुदाय को छात्रवृत्ति , लाडली...

Child Welfare Schemes in Delhi: दिल्ली कैबिनेट ने बाल कल्याण योजनाओं को मंजूरी दी
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 03 Mar 2021 07:09 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैबिनेट ने 185 करोड़ रूपये की लागत वाली बाल कल्याण योजनाओं को मंगलवार को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में कैबिनेट ने एससी/एसटी/ओबीसी समुदाय को छात्रवृत्ति , लाडली योजना के तहत फंड तथा दिल्ली की सरकारी स्कूलों में बच्चों को विशेष भोजन के साथ सहयोग और पुस्तकालयों की व्यवस्था के फंड जारी करने का निर्णय लिया है।

कैबिनेट ने लाडली योजना के लिए 1०० करोड़ रुपये के फंड की मंजूरी दी है जिसका स्कूल जाने वाली लड़कियों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के लिए कैबिनेट ने 75. 98 करोड़ रुपये का फंड जारी करने का भी निर्णय लिया है।

इन छात्रवृत्ति योजनाओं में प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति, पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों के लिए योग्यता छात्रवृत्ति शामिल हैं। कैबिनेट ने प्रतिभा संवर्धन योजना के तहत विशेष आवश्यकता वाले बच्चों और विकलांग बच्चों के लिए दो करोड़ रुपये का फंड भी मंजूर किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें