Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरमुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग: पहले खुद की प्रतिभा पहचानें छात्र - कमिश्नर

मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग: पहले खुद की प्रतिभा पहचानें छात्र - कमिश्नर

मुख्य संवाददाता,लखनऊAlakha Singh
Tue, 07 Dec 2021 11:20 PM
मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग: पहले खुद की प्रतिभा पहचानें छात्र - कमिश्नर

इस खबर को सुनें

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अन्तर्गत मंगलवार को उत्तर प्रदेश प्रशासनिक एवं प्रबंध अकादमी परिसर में कमिश्नर ने छात्रों को सफलता के सूत्र बताए। कमिश्नर रंजन कुमार ने उछात्रों को बताया कि कैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करें। इस बीच एक छात्र ने उनसे पूछा कि कम समय में परीक्षा की तैयारी कैसे करें। इस पर उन्होंने कहा कि पहले अपनी प्रतिभा पहचानें। इसके बाद उसी दिशा में लक्ष्य तय करें। लक्ष्य पाने के लिए प्रयास शुरू करें। सफलता के लिए आत्मविश्वास आवश्यक होता है इसलिए सकारारात्मक सोच रखें।

इस मौके पर कमिश्नर ने बताया कि इस योजना से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मदद मिलेगी। कई छात्र ऐसे हैं जो अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण कोचिंग में नहीं पढ़ पाते। ऐसे ही छात्रों के लिए मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना शुरू हुई है।

इस क्रम में सूबे के 18 मंडल मुख्यालयों पर फिजिकल क्लासेज की सुविधा दी गई है। लखनऊ के ओएनजीसी परिसर में नियमित कक्षाएं चल रही हैं। छात्रों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए शिक्षकों का चयन किया गया है। कमिश्नर ने इस मौके पर अपने अनुभव छात्रों के साथ साझा किए। उनका मार्गदर्शन करते हुए कहा कि परीक्षा से पूर्व पिछले वर्ष के प्रश्नपत्र जरूर देखें। 

epaper

संबंधित खबरें