ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरइस विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए डेढ़ माह से कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं छात्र

इस विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए डेढ़ माह से कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं छात्र

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए छात्र काफी लंबे समय से कट ऑफ लिस्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। कट ऑफ लिस्ट के बाद ही एडमिशन का प्रोस

इस विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए डेढ़ माह से कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं छात्र
Priyanka Sharmaहिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरSun, 23 Jun 2024 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विवि मेरठ से संबद्ध डिग्री प्रवेश के लिए छात्रों को डेढ़ माह से इंतजार है। पहली कटऑफ अभी तक जारी नहीं हो सकी है छात्र प्रवेश के लिए कॉलेजों के चक्कर लगा रहे हैं। 25 जून तक पहली कटऑफ आने की चर्चा है, मगर विवि से इसके लिए कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। रजिस्ट्रेशन लगातार चल रहे हैं और आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

विवि के पोर्टल पर बीए में 11,152 बीकॉम में 3,124 जबकि बीएएसी में 1,523 से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। बीए में प्रवेश के लिए सबसे ज्यादा मारा-मारी मची हुई है। बताया जा रहा है कि कटऑफ पर तेजी से कार्य चल रहा है और इसी इसी माह में आने की उम्मीद है। एडेड कॉलेजों में इतनी सीटें भी नहीं हैं जितने छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कर दिए हैं। नगर के डीएवी, खुर्जा के एनआरईसी व अनूपशहर के डीपीबीएस डिग्री कॉलेज में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए हैं। आईपी पीजी कॉलेज प्रथम कैंपस के प्राचार्य ने बताया कि कटऑफ आने के बाद ही छात्रों के प्रवेश शुरू किए जाएंगे।

मेरिट जाएगी हाई

जिले के एडेड कॉलेजों की मेरिट काफी हाई रहेगी। सबसे ज्यादा बीए में प्रतिशत हाई रहेगा। जबकि बीकॉम व बीएससी में मेरिट हाई रहने के आसार हैं क्योंकि कॉलेजों में सीटें कम हैं और रजिस्ट्रेशन ज्यादा हैं। लंबे समय तक विवि ने छात्रों को रजिस्ट्रेशन का मौका दिया है इस बार 18 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन एडेड व सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में हो चुके हैं और अभी आवेदन चल भी रहे हैं तो संख्या में इजाफा हो सकता है। विवि इसी सप्ताह में पहली मेरिट जारी कर सकता है।

 

Virtual Counsellor