ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरबदलाव! पीपीयू की पीजी परीक्षाएं अब 7 जून से, नीट आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट

बदलाव! पीपीयू की पीजी परीक्षाएं अब 7 जून से, नीट आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट

PPU Exams 2024 : पाटिलपुत्र विश्वविद्यालय में चुनाव के कारण कॉलेजों ने परीक्षा कराने में असमर्थता जतायी थी, यही कारण है कि सेमेस्टर परीक्षाएं अब 7 जून से शुरू कराने का ऐलान किया गया है। सम सेमेस्टर प

बदलाव! पीपीयू की पीजी परीक्षाएं अब 7 जून से, नीट आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट
exam jee main
Alakha Singhमुख्य संवाददाता,पटनाFri, 31 May 2024 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

PPU Exams 2024 : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन में पीजी की परीक्षा सात जून से होगी। नियमित द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा की नई तिथि कुलपति के निर्देश के बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने जारी कर दी। व्यावसायिक कोर्स की भी परीक्षा साथ संचालित होंगी। पूर्व में 27 मई से निर्धारित होनी थी, लेकिन विभिन्न कॉलेजों ने लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस बल की तैनाती सेंटर पर किए जाने के कारण केंद्र नहीं बनाने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र लिखा था। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा तिथि में बदलाव कर नई तिथि जारी की। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि पीजी द्वितीय सेमेस्टर नियमित कोर्स की परीक्षा सात जून से 13 जून तक पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। तीन समूह बनाकर परीक्षा का संचालन किया जाएगा। पीजी वोकेशनल द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा सात से 20 जून तक तो पीजी नियमित फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा सात, आठ और 10 जून को दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। व्यावसायिक कोर्स की परीक्षा सात से 14 जून तक द्वितीय पाली में होगी।

नीट यूजी की आंसर की जारी, आपत्तियां आज तक
एनटीए ने गुरुवार सुबह नीट यूजी 2024 की आंसर-की, स्कैन की गई ओएमआर इमेज तथा रिकॉर्डेड रेस्पोंस जारी कर दिया। रिजल्ट भी जल्द जारी होगा। परीक्षार्थियों को उनकी ओएमआर शीट की स्कैन कॉपी कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन पोर्टल लिंक से मिलेगी। इसमें एप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड, जन्मतिथि की जानकारी डालनी होगी। आपत्ति 31 मई रात 1150 बजे तक दर्ज करवा सकते हैं। रिकॉर्डेड रेस्पोंस चैलेंज के लिए प्रति उत्तर 200 रुपये शुल्क लगेंगे।

आपको बता दें कि इस साल नीट यूजी 2024 में करीब 24 लाख छात्रों ने भाग लिया है। यह परीखा 5 मई 2024 को एक पाली में देशभर के 4750 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी।

Virtual Counsellor