DA Image
3 सितम्बर, 2020|3:19|IST

अगली स्टोरी

CGBSE 10th 12th exam 2020: छत्तीसगढ़ की 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं फिर से टली, जानें क्या कहा गया नोटिस में

cgbse exams postponed

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं 12वीं परीक्षाओं को फिर से टाल दिया है। ये परीक्षाएं अब अगले आदेश तक के लिए टाल दी गई हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउ के कारण यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि पहले की शेड्यूल के मुताबिक ये परीक्षाएं 8 मई तक होनी थी।

दरअसल बोर्ड ने पहले नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया था कि बोर्ड की 21 मार्च से 31 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित की जाती हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि ये परीक्षाएं 4 मई से दोबारा होंगी। 10वीं की परीक्षा 4 और 5 मई को और 12वीं की परीक्षा 4, 5, 6 और 8 मई को आयोजित करने के लिए कहा गया था, वहीं 12वीं वोकेशनल कोर्स की परीक्षा 5 और 8 मई को।

अब बोर्ड ने सभी परीक्षाओं को फिर से टाल दिया है। अब अगले आदेश तक परीक्षाएं स्थगित की जाती हैं। नोटिस में यह भी कहा गया है कि परीक्षाओं को लेकर नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। आपको बता दें कि सीबीएसई ने मुख्य विषयों को छोड़कर कई परीक्षाएं रद्द की हुई हैं। वहीं महाराष्ट्र बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी के कारण 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। वहीं यूपी बोर्ड की कॉपी चेकिंग का काम 4 मई से शुरू होने की उम्मीद है और बिहार पहले ही 12वीं का रिजल्ट जारी कर चुका है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CGBSE 10th 12th exam 2020: Chhattisgarh examinations postponed again know what was said in the notice