ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकेंद्र सरकार के कर्मियों के अप्रेजल से जुड़ा अहम नोटिस जारी, किया गया ये बदलाव

केंद्र सरकार के कर्मियों के अप्रेजल से जुड़ा अहम नोटिस जारी, किया गया ये बदलाव

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों की वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट (annual performance appraisal reports - APAR) की शुरुआत करने और उसे पूरा करने की तिथियां कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर बढ़ा...

केंद्र सरकार के कर्मियों के अप्रेजल से जुड़ा अहम नोटिस जारी, किया गया ये बदलाव
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 31 Mar 2020 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों की वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट (annual performance appraisal reports - APAR) की शुरुआत करने और उसे पूरा करने की तिथियां कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर बढ़ा दी है। इस संबंध में कार्मिक मंत्रालय द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। केंद्र के सिविल सेवा के समूह ए, बी और सी अधिकारियों के लिए एपीएआर पूरी करने की संशोधित तिथि जारी की गई है। 
     
आदेश में कहा गया है कि संशोधित कार्यक्रम के अनुसार ब्लैंक वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट (एपीएआर) फार्म को वितरित करने का कार्य 30 मई तक पूरा किया जाएगा और रिपोर्टिंग अधिकारी (आरओ) के पास स्व-मूल्यांकन 30 जून तक जमा कराये जा सकेंगे। उसने कहा कि यह एक बार के उपाय के तौर पर किया गया है।
     
मंत्रालय ने कहा कि रिपोर्टेड अधिकारी का एपीएआर का प्रकटीकरण 10 सितंबर तक किया जाना चाहिए (ऐसे मामलों में जहां स्वीकार करने वाला कोई प्राधिकारी नहीं है) और 10 अक्टूबर तक (उन मामलों में जहां स्वीकार करने वाला प्राधिकारी है)।
     
मंत्रालय ने कहा कि पूरी प्रक्रिया 31 दिसंबर, 2020 तक पूरी होनी चाहिए, जिसके बाद एपीएआर को रिकॉर्ड में लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें