ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU: यूजी-पीजी प्राइवेट फॉर्म इसी हफ्ते ऑनलाइन

CCSU: यूजी-पीजी प्राइवेट फॉर्म इसी हफ्ते ऑनलाइन

​​​​​​​ चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में बीए-बीकॉम एवं एमए-एमकॉम प्राइवेट में सभी वर्षों के परीक्षा फॉर्म इसी हफ्ते ऑनलाइन हो जाएंगे। वर्तमान में कार्यरत कंपनी के 15 नवंबर से प्राइवेट फॉर्म ऑनल

CCSU: यूजी-पीजी प्राइवेट फॉर्म इसी हफ्ते ऑनलाइन
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,मेरठWed, 22 Nov 2023 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

 चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में बीए-बीकॉम एवं एमए-एमकॉम प्राइवेट में सभी वर्षों के परीक्षा फॉर्म इसी हफ्ते ऑनलाइन हो जाएंगे। वर्तमान में कार्यरत कंपनी के 15 नवंबर से प्राइवेट फॉर्म ऑनलाइन करने में विफल रहने पर इन फॉर्मों को भरने की जिम्मेदारी पुरानी कंपनी को सौंप दी है।

विवि के अनुसार दो-तीन दिन में यूजी-पीजी प्राइवेट के परीक्षा फॉर्म शुरू हो सकते हैं। नई कंपनी की विफलता को भांपते हुए मंगलवार को कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला एवं रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा ने घंटेभर चली बैठक के बाद उक्त फैसला लिया। यदि इसी हफ्ते प्राइवेट फॉर्म शुरू हुए तो बीते वर्षों की तुलना में करीब एक महीना पहले उक्त प्रक्रिया शुरू होगी। वर्तमान कंपनी यूजी-पीजी प्राइवेट प्रथम वर्ष का डाटा पुरानी कंपनी को ट्रासंफर भी करेगी।

प्रोफेशनल सेमेस्टर के फॉर्म अब 5 तक भरेंगे
सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में बीबीए -बीसीए, बीए-एलएलबी,एमजेएमसी, एमएससी होम साइंस,एमपीईएस और बीटेक, एमएससी बॉयोटेक सहित यूजी-पीजी प्रोफेशनल कोर्स के विषम सेमेस्टर फॉर्म 5 दिसंबर तक भरेंगे। छात्र भरे फॉर्म 6 दिसंबर तक संबंधित कॉलेज, जबकि कॉलेज सात दिसंबर तक ये फॉर्म कैंपस में जमा करेंगे।

अंक नहीं भेजने पर विवि जानेगा समस्या
एनईपी प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर में आंतरिक और प्रैक्टिकल अंक पोर्टल पर अपलोड नहीं करने वाले कॉलेजों से विवि सीधे बात करेगा। 25 नवंबर को बागपत के प्रिंसीपल-निदेशकों के साथ, 28 को बुलंदशहर, 29 को गौतमबुद्धनगर, 30 को गाजियाबाद, एक दिसंबर को हापुड़ और दो दिसंबर को मेरठ के कॉलेज निदेशक एवं प्रिंसीपल के साथ बैठक होगी। यदि कॉलेजों ने अंक अपलोड कर दिए हैं तो वे तीन प्रतियां साथ लेकर आएं।

बीएड प्रथम वर्ष का रिजल्ट इसी हफ्ते
बीएड प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का इंजतार खत्म होने जा रहा है। विवि इसी हफ्ते परिणाम घोषित कर देगा। मंगलवार को डिटेंड छात्र-छात्राओं की सूची कंप्यूटर सेंटर भेजी गई। इसके अपडेट होते ही परिणाम आएगा। वहीं विवि ने बीए-बीएससी प्रथम सेमेस्टर एनईपी के रुके हुए कॉलेजों के परिणाम मंगलवार को जारी कर दिए।

कंपनी को विवि की दो टूक
पांच दिनों से पूरी तरह से ठप चल रही वेबसाइट से बैक एवं सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म नहीं भरे जाने के बीच विवि ने कार्यरत कंपनी के अधिकारियों से दो टूक शब्दों में जवाब मांगा। अधिकारियों ने कहा कि वे कंपनी की विफलता से विवि की इमेज खराब नहीं करवा सकते। कंपनी ने लिखित में 25 नवंबर तक फॉर्म भरने की प्रक्रिया को पूरी तरह से सही करने का दावा किया।

गुस्साए छात्र ने कंपनी कर्मचारी को जड़े थप्पड़
फॉर्म नहीं भरने से परेशान और कोई सुनवाई नहीं होने पर कंप्यूटर सेंटर पर गुस्साए छात्र ने कंपनी कर्मचारी को थप्पड़ जड़ दिए। घटना लंच के समय हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कर्मचारी केबिन में काम कर रहा था। बाहर से छात्र आया और कर्मचारी को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए। होमगार्ड जब तक पहुंचे छात्र देकर भाग गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें