ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU : कॉलेजों में आज-कल जमा होंगे ऑफर लेटर

CCSU : कॉलेजों में आज-कल जमा होंगे ऑफर लेटर

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में पीजी प्रथम वर्ष, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स में पंजीकृत छात्र आज और कल अपने ऑफर लेटर कॉलेजों में जमा करा सकेंगे। छात्र को रिक्त सीटों वाले...

CCSU : कॉलेजों में आज-कल जमा होंगे ऑफर लेटर
वरिष्ठ संवाददाता,मेरठThu, 07 Jan 2021 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में पीजी प्रथम वर्ष, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स में पंजीकृत छात्र आज और कल अपने ऑफर लेटर कॉलेजों में जमा करा सकेंगे। छात्र को रिक्त सीटों वाले किसी भी कॉलेज एवं कोर्स में ऑफर लेटर जमा कराने की छूट है। कॉलेज प्राप्त ऑफर लेटर से 10-13 जनवरी तक मेरिट बनाते हुए छात्रों के प्रवेश करेंगे। कॉलेजों में दूसरी ओपन मेरिट से प्रवेश प्रक्रिया 13 जनवरी को खत्म हो जाएगी। विवि इसके बाद कॉलेजों में पीजी की प्रवेश प्रक्रिया बंद करेगा। कैंपस में पीजी प्रथम सेमेस्टर में छह जनवरी से कक्षाएं शुरू की जा चुकी हैं। कॉलेजों में भी प्रथम सेमेस्टर की कक्षाओं के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है। 

अब तक एक लाख 34 हजार 698 प्रवेश
मेरठ। विवि कैंपस और कॉलेजों में स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स में बुधवार तक एक लाख 34 हजार 698 प्रवेश हो चुके हैं। स्नातक में एक लाख से अधिक सीटें इस वर्ष नहीं भर सकी हैं। कैंपस को छोड़कर पीजी कोर्स में इस साल कॉलेजों में भी रिक्त सीटें रहने के आसार हैं। 

एमबीबीएस की परीक्षाएं अब फरवरी में
चौ.चरण सिंह विवि ने एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल रेगुलर एवं सप्लीमेंट्री, द्वितीय प्रोफेशनल सप्लीमेंट्री, एमडी, एमएस, डिप्लोमा सप्लीमेंट्री कोर्स की परीक्षाओं की तारीख बदल दी है। अब ये परीक्षाएं एक फरवरी से दस बजे से एक बजे की पाली में होंगी। परीक्षाएं 15 फरवरी तक चलेंगी। पहले ये परीक्षाएं 12 जनवरी से प्रस्तावित थी। छात्र संशोधित परीक्षा कार्यक्रम यूनिवर्सिटी वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। 

फरवरी में शुरू हो सकती हैं सेमेस्टर परीक्षाएं
चौ.चरण सिंह विवि में प्रथम सेमेस्टर को छोड़ अन्य विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं फरवरी के पहले हफ्ते में शुरू होने की उम्मीद है। विवि जल्द ही सेमेस्टर परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी करने जा रहा है। बैक और स्पेशल बैक परीक्षाएं जनवरी के आखिर तक शुरू होने की उम्मीद है। 

मेरठ कॉलेज में नौ को जारी होगी मेरिट
मेरठ कॉलेज के पीजी कोर्स में दूसरी ओपन मेरिट में प्राप्त ऑफर लेटर से मेरिट नौ जनवरी को जारी होगी। इसके प्रवेश 10 से 13 जनवरी तक शाम तीन बजे तक ऑनलाइन होंगे। ऑनलाइन शुल्क जमा नहीं करने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। ऑफर लेटर कल तीन बजे तक अपलोड होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें