ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसीसीएसयू ने सभी डिग्री कॉलेजों से छात्रों के प्रवेश का ब्योरा मांगा

सीसीएसयू ने सभी डिग्री कॉलेजों से छात्रों के प्रवेश का ब्योरा मांगा

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) ने कोरोना काल में जिले के सभी महाविद्यालयों की जमीनी हकीकत जानने के लिए प्रवेश लेने वाले नए छात्र-छात्राओं का ब्योरा तलब किया है। इसके अलावा कॉलेजों में...

सीसीएसयू ने सभी डिग्री कॉलेजों से छात्रों के प्रवेश का ब्योरा मांगा
कार्यालय संवाददाता,नोएडाSun, 07 Mar 2021 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) ने कोरोना काल में जिले के सभी महाविद्यालयों की जमीनी हकीकत जानने के लिए प्रवेश लेने वाले नए छात्र-छात्राओं का ब्योरा तलब किया है। इसके अलावा कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरों, सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं अन्य जानकारी भी संचालकों से मांगी है। 

विश्वविद्यालय के संयुक्त निदेशक, उच्च शिक्षा डॉ. हिरेंद्र प्रताप सिंह ने डिग्री कॉलेजों को पत्र लिखकर ब्योरा मांगा है कि कोरोना के दौरान महाविद्यालयों में ऑनलाइन कितने छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। यदि महाविद्यालय परीक्षा केंद्र हैं तो क्या वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। महाविद्यालयों में कितने शिक्षकों ने वर्चुअली प्रशिक्षण दिया है। कोरोना काल में महाविद्यालयों ने मास्क व सेनेटाइजर  उपलब्ध कराने की क्या व्यवस्था रही। 2015 से वर्ष 2021 तक वर्षवार छात्र-छात्राओं की नामांकन दर क्या रही। विवि के रजिस्ट्रार धीरेंद्र सिंह ने बताया कि कॉलेजों में कोरोना काल में प्रवेश के संबंध में जानकारी मांगी गई है। 

कोरोना काल में हालातों को लेकर विवि चिंतित
कोरोना काल में शिक्षण व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई थी। इससे जहां महाविद्यालय बंद रहे, वहीं छात्र-छात्राओं के एडमिशन लेने में भी दिक्कत आई। कोविड काल में महाविद्यालयों में प्रवेश की स्थिति क्या रही?अन्य सालों में स्थिति क्या थी। इसी के तुलनात्मक विश्लेषण के लिए पूरा डाटा मांगा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें