ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCCSU: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में डुप्लीकेट डिग्री लेने के नियम हुए सख्त, पूरी करनी होंगी ये शर्तें

CCSU: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में डुप्लीकेट डिग्री लेने के नियम हुए सख्त, पूरी करनी होंगी ये शर्तें

किन्हीं कारणों से डिग्री गुम होने पर चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से डुप्लीकेट उपाधि लेना अब आसान नहीं होगा। दुरुपयोग की शिकायतों के बाद सीसीएसयू ने डुप्लीकेट उपाधि लेने के नियम बेहद सख्त कर दिए हैं

CCSU: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में डुप्लीकेट डिग्री लेने के नियम हुए सख्त, पूरी करनी होंगी ये शर्तें
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 12:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

किन्हीं कारणों से डिग्री गुम होने पर चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से डुप्लीकेट उपाधि लेना अब आसान नहीं होगा। दुरुपयोग की शिकायतों के बाद सीसीएसयू ने डुप्लीकेट उपाधि लेने के नियम बेहद सख्त कर दिए हैं। छह बिंदुओं की शर्त पूरा करने के बाद विवि दोबारा डिग्री जारी करेगा। यह उपाधि केवल संबंधित विद्यार्थी को ही मिलेगी। अन्य किसी के हाथों में विवि डुप्लीकेट उपाधि नहीं सौंपेगा। 

पूरी करनी होंगी यह शर्तें
-कैंपस स्थित इंडियन बैंक से डुप्लीकेट उपाधि का फॉर्म
-परीक्षा नियंत्रक को संबोधित प्रार्थना पत्र, अंतिम मार्कशीट, आधार कार्ड के दोनों की स्वप्रमाणित प्रति। 
-शपथ पत्र और इस पर संबंधित छात्र-छात्रा का चस्पा फोटो। 
-राष्ट्रीय स्तर के समाचार पत्र में डिग्री गुम होने की विवरण सहित सूचना। 
-संबंधित थाने में एफआईआर की कॉपी। 
-डुप्लीकेट डिग्री केवल संबंधित छात्र-छात्रा ही ले सकेगा। अन्य नहीं।

बीपीएड-एमपीएड के फिटनेस टेस्ट अक्तूबर में 
विवि कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में बीपीएड-एमपीएड के फिटनेस टेस्ट अक्तूबर में शुरू होंगे। 13 से 18 अक्तूबर तक प्रतिदिन तीन सौ अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट विवि कैंपस के स्पोर्ट्स ग्राउंड में होगा। एमपीएड के टेस्ट 19-20 अक्तूबर को होंगे। 21-22 अक्तूबर को बीपीईएस के साथ बीपीएड एवं एमपीएड में छूटे सभी छात्र-छात्रा शामिल हो सकेंगे। पहली पाली सुबह आठ से 12:30 बजे और दूसरी पाली एक से पांच बजे तक होगी। 

कॉलेजों में प्रवेश का कल आखिरी दिन
विवि कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में स्नातक ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में रिक्त सीटों पर दूसरी ओपन मेरिट से प्रवेश का कल आखिरी दिन रहेगा। ऑफर लेटर जमा करने वाले छात्र-छात्रा संबंधित कॉलेजों में कटऑफ चेक करते रहें। विवि में उक्त ओपन मेरिट के दूसरे दिन भी आठ हजार से अधिक प्रवेश हुए। विवि में 82 हजार से अधिक प्रवेश हो चुके हैं। 
 

epaper