ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCCSU : सीसीएसयू में शुरू हुए Phd के इंटरव्यू, मई के आखिरी तक BEd की परीक्षाएं

CCSU : सीसीएसयू में शुरू हुए Phd के इंटरव्यू, मई के आखिरी तक BEd की परीक्षाएं

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में विभिन्न कोर्स में पीएचडी में आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। विवि में पहले दिन बॉटनी के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इंटरव्यू में

CCSU : सीसीएसयू में शुरू हुए Phd के इंटरव्यू, मई के आखिरी तक BEd की परीक्षाएं
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,मेरठSat, 01 Apr 2023 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में विभिन्न कोर्स में पीएचडी में आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। विवि में पहले दिन बॉटनी के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इंटरव्यू में नेट-जेआरएफ, एमफिल सहित मुक्त श्रेणी और प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं। सीसीएसयू के अनुसार कैंपस में सात-आठ अप्रैल को अंग्रेजी, तीन अप्रैल को केमेस्ट्री, पांच-छह अप्रैल को गणित, एक-दो अप्रैल को भौतिक विज्ञान, जूलॉजी के 17-18 अप्रैल, टॉक्सिकोलॉजी के 20 अप्रैल, माइक्रोबॉयोलॉजी के 19 अप्रैल को प्रस्तावित हैं। विवि ने उक्त विषयों की तिथि वेबसाइट पर जारी कर दी हैं। उक्त विषयों के छात्र वेबसाइट से तिथियों को क्रॉस चेक अवश्य कर लें। 

मई के आखिरी तक बीएड की परीक्षाएं
सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में बीएड प्रथम एवं फाइनल ईयर की परीक्षाएं मई के आखिर में शुरू हो सकती हैं। विवि ने इन परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इन परीक्षाओं में 80 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। सत्र को पटरी पर लाने के लिए विवि का मई में परीक्षा कराने पर जोर है। 

Virtual Counsellor