DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  सीसीएसयू: 27 अगस्त तक चलेंगी छात्रों की मुख्य परीक्षाएं
करियर

सीसीएसयू: 27 अगस्त तक चलेंगी छात्रों की मुख्य परीक्षाएं

वरिष्ठ संवाददाता,मेरठPublished By: Anuradha Pandey
Wed, 16 Jun 2021 09:02 PM
सीसीएसयू: 27 अगस्त तक चलेंगी छात्रों की मुख्य परीक्षाएं

चौ. चरण सिंह विवि ने स्नातक रेगुलर-प्राइवेट द्वितीय एवं फाइनल ईयर और पीजी प्राइवेट अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। विवि में ये परीक्षाएं दो जुलाई से शुरू होकर 27 अगस्त तक चलेंगी। पेपर तीसरी एवं चौथी पाली में 12.30 से दो और 3.30 से पांच बजे तक पूर्व निर्धारित केंद्रों पर होंगे। 27 अगस्त तक पेपर होने से विवि को मूल्यांकन और फिर रिजल्ट देने में देरी हो सकती है। सितंबर से पहले रिजल्ट आने की उम्मीद कम हैं। विवि के अनुसार छात्र www.ccsuniversity.ac.in से परीक्षा कार्यक्रम डाउनलोड करते हुए चेक कर लें।  

एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के पेपर छह जुलाई से
विवि ने एलएलबी-एलएलएम प्रथम सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। इन विषयों के साथ एक्स-बैक के पेपर भी होंगे। चूंकि दिसंबर-जनवरी में बाकी सभी के पेपर हो चुके हैं, लेकिन इन दोनों क पेपर नहीं हुए थे, ऐसे में एलएलबी-एलएलएम प्रथम सेमेस्टर के साथ एक्स-बैक का कार्यक्रम भी दिया गया है। विवि के अनुसार दोनों विषयों के पेपर छह जुलाई से 20 जुलाई तक 7.30 से नौ बजे और 10 से 11.30 बजे तक होंगे। पेपर डेढ़ घंटे के होंगे। 

फॉर्म सत्यापित कराने का आखिरी मौका
मार्च में भरवाए गए मुख्य परीक्षा के फॉर्म को सत्यापित कराने का विवि ने एक मौका और दिया है। विवि के अनुसार जो छात्र अपना परीक्षा फॉर्म भरते हुए फीस जमा कर चुके थे, लेकिन कॉलेज से उनका फॉर्म सत्यापित नहीं हुआ थे वे सभी 16 से 24 जून तक ऑनलाइन पोर्टल पर यह फॉर्म सत्यापित करा सकते हैं। विवि के अनुसार यह सुविधा केवल पहले से भरे फॉर्म और फीस जमा कर चुके छात्रों के लिए ही है। कॉलेज नॉमिनल रोल लिस्ट ईमेल आईडी पर 26 जून तक भेजेंगे।  

एडमिड कार्ड पहले ही, केंद्र बदला तो दोबारा
रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार के अनुसार, पूर्व में जारी एडमिट कार्ड ही आगामी परीक्षा में प्रयुक्त हो सकेंगे लेकिन यदि केंद्र में बदलाव होता है तो एडमिट कार्ड दोबारा से डाउनलोड किए जा सकेंगे। विवि ने छात्रों को यूनिवर्सिटी वेबसाइट के संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित खबरें