DA Image
10 अक्तूबर, 2020|11:06|IST

अगली स्टोरी

CCSU : एलएलएम और एमएड का एंट्रेंस टेस्ट 18 अक्टूबर को, एमफिल बंद होने के चलते वापस होगी फीस

ccsu

चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस और संबंद्ध कॉलेजों में एमएड एवं एलएलएम कोर्स में प्रवेश के लिए एंट्रेंस टेस्ट 18 अक्तूबर को होगा। 10 से 12 और दो से पांच बजे की पाली में प्रस्तावित एंट्रेंस टेस्ट मेरठ में होगा। विवि जल्द ही परीक्षा केंद्र तय करते हुए निर्देश जारी करेगा। छात्रों के प्रवेश पत्र दस अक्तूबर से www.ccsuniversity.ac.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे। 

डीएसडब्ल्यू प्रो.भूपेंद्र सिंह के अनुसार एलएलएम के लिए दस से 12 बजे जबकि एमएड कोर्स के लिए दो से पांच बजे तक पेपर होगा। एमएड में 2584 और एलएलएम में 2143 छात्र-छात्रा पेपर देंगे। विवि में पहली बार कैंपस और कॉलेजों में एमएड के लिए एकसाथ प्रवेश परीक्षा हो रही है। बीते वर्षों तक यह परीक्षा अलग-अलग होती थी। 

एमफिल का टेस्ट नहीं, फीस वापस होगी
विश्वविद्यालय कैंपस में एमफिल के लिए इस वर्ष प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। विवि ने सत्र 2020-21 से एमफिल कोर्स की पढ़ाई बंद कर दी है। विवि के अनुसार एमफिल में आवेदन करने वाले छात्रों की फीस वापस की जाएगी। विवि जल्द ही फीस वापसी की प्रक्रिया घोषित करेगा। 

सीसीएसयू ने जारी किए रिजल्ट
विश्वविद्यालय ने कैंपस में जारी बीकॉम ऑनर्स द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर, एमएससी मेडिकल माइक्रोबॉयोलॉजी, एमएससी एप्लाइड माइक्रोबॉयोलॉजी, एमएससी पॉलिमर साइंस, एमएससी एजी सीड साइंस, एमएससी फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी, एमएफए, एमपीए, एमएसडब्ल्यू, बीए ऑनर्स हिन्दी एवं अर्थशास्त्र द्वितीय सेमेसटर, बीएससी ऑनर्स केमेस्ट्री द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर, बीएससी फूड साइंस द्वितीय सेमेस्टर, एमबीए-एचए द्वितीय सेमेस्टर एवं बीबीए-एचए द्वितीय सेमेस्टर तथा कॉलेजों में बीसीए प्रथम, तृतीय, पंचम सेमेस्टर कॉलेज कोड 312, एमए मनोविज्ञान प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर कॉलेज कोड 066 का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र आज से यूनिवर्सिटी वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। 
 
बीपीएड-एमपीएड के होंगे फिटनेस टेस्ट
विश्वविद्यालय कैंपस और कॉलेजों में बीपीएड-एमपीएड के लिए जल्द ही फिटनेस टेस्ट की प्रक्रिया शुरू होगी। विवि छात्रों से इस कोर्स में आवेदन ले चुका है। विवि के अनुसार छात्र विवि वेबसाइट के संपर्क में रहें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CCSU : LLM and MEd entrance exam on 18 October MPhil fees will be refunded