DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  CCSU : एनईपी में ऑनर्स कोर्स खत्म, बीए में इस बार लॉ भी

करियरCCSU : एनईपी में ऑनर्स कोर्स खत्म, बीए में इस बार लॉ भी

वरिष्ठ संवाददाता,मेरठPublished By: Alakha Singh
Sat, 15 May 2021 07:06 PM
CCSU : एनईपी में ऑनर्स कोर्स खत्म, बीए में इस बार लॉ भी

जुलाई से प्रस्तावित नई शिक्षा नीति (एनईपी) में स्नातक स्तर पर ऑनर्स कोर्स नहीं चलेंगे। विश्वविद्यालय ने कैंपस में जारी सभी ऑनर्स कोर्स को बंद करने पर मुहर लगा दी है। स्नातक प्रथम वर्ष से छात्रों को इस वर्ष से लॉ का एक विषय भी पढ़ने को मिलेगा। ऑनर्स कोर्स की जगह एकल विषय के साथ को-करिकुलम एवं माइनर कोर्स चलेंगे।

सीसीएसयू में नई शिक्षा नीति टॉस्क फोर्स की कुलपति प्रो.एनके तनेजा की अध्यक्षता में हुई ऑनलाइन मीटिंग में उक्त निर्णय हुआ। कुलपति ने 20 मई तक समस्त विषयों की बोर्ड ऑफ स्टडीज यानी बीओएस गठित करते हुए महीने के आखिर तक बैठक करने के निर्देश दिए। 25 मई तक यह तय करना होगा कि नई शिक्षा नीति में नए सत्र से क्या पढ़ाया जाएगा। कुलपति ने कैंपस में जारी ऑनर्स कोर्स को बंद करते हुए एकल विषयों के साथ को-करिकुलम एवं माइनर कोर्स चलाए जाएंगे।

विश्वविद्यालय ने कॉलेजों से यूनिवर्सिटी वेबसाइट के होम पेज पर नई शिक्षा नीति के तीन लिंक को भरने के निर्देश दिए हैं। लिंक पर शासनादेश भी अपलोड हैं। बैठक में प्रोवीसी प्रो.वाई विमला, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा, प्रो.हरे कृष्णा, प्रो.भूपेंद्र सिंह, प्रो.बीरपाल, प्रो.नवीन चंद्र लोहानी, प्रो.मृदुल गुप्ता, प्रो.जयमाला, प्रो.एसएस गौरव, प्रो. अतवीर सिंह, प्रो.बिंदु शर्मा, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ.राजीव गुप्ता, डॉ.अंजलि मित्तल, डॉ.युद्धवीर सिंह, डॉ.दिव्य नाथ, डॉ.सुधीर कुमार, डॉ.दिनेश चंद्र शर्मा, सहायक कुलसचिव विकास कुमार एवं कमल कृष्ण मौजूद रहे।

संबंधित खबरें