DA Image
31 अक्तूबर, 2020|6:10|IST

अगली स्टोरी

CCSU: ऑनलाइन क्लासेस में नहीं चलेगा हाथ से लिखा हुआ ई-कंटेंट

ccsu meerut

शिक्षकों को दस दिन में सभी ई-कंटेंट तैयार करने होंगे। शिक्षक जो लेक्चर ले रहे हैं उसे पहले छात्र-छात्राओं के पास भेज दें। कैंपस में कागज का प्रयोग न्यूनतम करना होगा। सभी शिक्षक ईमेल आईडी का प्रयोग करें। भविष्य में सूचनाओें का आदान-प्रदान ईमेल के जरिए ही होगा। शिक्षकों को नई शिक्षा नीति के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

चौधरी चरण सिंह विवि कैंपस में कुलपति प्रो.एनके तनेजा की अध्यक्षता में हुई डीन एवं एचओडी की बैठक में यह निर्णय हुआ। कुलपति ने कहा कि सरकार का डिजिटल मोड पर विशेष जोर है। डिजिटल मोड के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। ऐसे में सभी शिक्षक इसके लिए तैयार हो जाएं। कुलपति ने सभी शिक्षकों को नई शिक्षा नीति अच्छी तरह से समझने के निर्देश दिए। कुलपति ने शिक्षकों से ई-कंटेंट केवल टाइप कराकर ही देने के निर्देश दिए। डिप्टी लाइब्रेरियन डॉ.जमाल अहमद सिद्दकी ने कहा कि विवि सौ से अधिक ई-कंटेंट शासन द्वारा तैयार वेबसाइट पर अपलोड कर चुका है। इतने ही ई-कंटेंट जल्द ही अपलोड कर दिए जाएंगे। 

विभागाध्यक्षों ने कहा कि ई-कंटेंट तैयार हैं और एक या दो दिनों में डीन के पास भेज दिया जाएगा। बैठक में प्रोवीसी प्रो.वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा, प्रो.पवन शर्मा, प्रो.जितेंद्र ढाका, प्रो.बीरपाल सिंह, प्रो.भूपेंद्र सिंह, प्रो.एके चैबे, प्रो.जगबीर भारद्वाज, प्रो.रवींद्र कुमार एवं डॉ.विवेक त्यागी सहित सभी शिक्षक मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CCSU: Handwritten e-content will not be allowed in online classes