ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU Exam: अगले आदेशों तक विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षाएं स्थगित

CCSU Exam: अगले आदेशों तक विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षाएं स्थगित

CCSU Exams 2023 : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने संबद्ध कॉलेजों में तीन जुलाई से दो पालियों में प्रस्तावित बीएड और बीएड विशेष शिक्षा की मुख्य परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। दो महीने से लगातार बदल रहे परीक

CCSU Exam: अगले आदेशों तक विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षाएं स्थगित
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,मेरठSat, 01 Jul 2023 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

CCSU Exams 2023 : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने संबद्ध कॉलेजों में तीन जुलाई से दो पालियों में प्रस्तावित बीएड और बीएड विशेष शिक्षा की मुख्य परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। दो महीने से लगातार बदल रहे परीक्षा कार्यक्रमों के बीच विश्वविद्यालय ने शनिवार को परीक्षा से ठीक 36 घंटे पहले फिर से समस्त परीक्षाएं स्थगित कर दी। उक्त परीक्षा में 80 हजार विद्यार्थी शामिल होने थे। शुक्रवार को तीन जुलाई से ही बीएड के पेपर यथावत रखने की विश्वविद्यालय के आदेशों के बीच पूर्वांचल से छात्र शनिवार को तत्काल रिजर्वेशन कराकर मंडल के जिलों के लिए रवाना हुए, लेकिन शहर पहुंचने से पहले विश्वविद्यालय ने परीक्षाएं स्थगित कर दी।

विश्वविद्यालय ने बीएड परीक्षा स्थगित करने के पीछे अपरिहार्य कारणों का हवाला दिया है, लेकिन मुख्य कारण कांवड़ यात्रा के चलते चार जुलाई से हो रहा रूट डायवर्जन है। इससे पहले ही हाइवे पर मौजूद कॉलेजों में कांवड़ शिविर लगने शुरू हो जाएंगे। इस स्थिति में केंद्रों ने परीक्षा कराने से हाथ खड़े कर दिए। आखिर में विश्वविद्यालय को परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी। विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षाएं कांवड़ यात्रा के बाद 17 जुलाई से शुरू हो सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें