ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में अब 20 मार्च से होंगी मुख्य परीक्षाएं

CCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में अब 20 मार्च से होंगी मुख्य परीक्षाएं

सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक-स्नातकोत्तर प्राइवेट, रेगुलर एक्स और विभिन्न विषयों में एकल विषयों की परीक्षाएं अब 20 मार्च से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय में ये परीक्षाएं अभी तक 11 मार्च से

CCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में अब 20 मार्च से होंगी मुख्य परीक्षाएं
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,मेरठWed, 28 Feb 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक-स्नातकोत्तर प्राइवेट, रेगुलर एक्स और विभिन्न विषयों में एकल विषयों की परीक्षाएं अब 20 मार्च से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय में ये परीक्षाएं अभी तक 11 मार्च से प्रस्तावित थी, लेकिन बैक पेपर का रिजल्ट नहीं आने से विवि को नौ दिन की देरी से उक्त परीक्षाएं शुरू करनी पड़ेंगी। बावजूद इसके ये परीक्षाएं दो पालियों में मात्र 35 दिनों में ही निपट जाएंगी। विवि अगले हफ्ते तक परीक्षा कार्यक्रम जारी कर देगा। 12 मार्च से विवि एडमिट कार्ड ऑनलाइन कर सकता है।

सम सेमेस्टर के फॉर्म एक अप्रैल से
विश्वविद्यालय में यूजी-पीजी सम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म एक अप्रैल से ऑनलाइन होंगे। ये परीक्षाएं 15 मई से शुरू होंगी। एनईपी सम सेमेस्टर के फॉर्म एक मार्च जबकि पेपर 10 अप्रैल से होंगे। बीएड की परीक्षाएं 15 मई से आरंभ होंगी।

उत्तर कुंजी जारी
विवि ने एमबीबीएस मुख्य एवं सप्लीमेंट्री कोर्स की संशोधित उत्तर कुंजी जारी कर दी हैं। छात्र विवि वेबसाइट से ये उत्तर कुंजी देख सकते हैं।

परिणाम जारी विवि ने बीकॉम द्वितीय-चतुर्थ सेमेस्टर, बीए चतुर्थ सेमेस्टर एनईपी के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। छात्र आज से विवि वेबसाइट से परिणाम देख सकते हैं।

बीएड का सिलेबस पूरा कराएं कॉलेज
विवि ने कॉलेजों को बीएड का सिलेबस पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। विवि के अनुसार बीएड अंतिम वर्ष के प्रैक्टिकल थ्येारी से पहले होंगे। विवि ने कॉलेजों से छात्र-छात्राओं को सूचित करने के निर्देश दिए हैं।

Virtual Counsellor