ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU : हजारों छात्रों का डाटा गायब पोर्टल पर नहीं मिल रहा नाम

CCSU : हजारों छात्रों का डाटा गायब पोर्टल पर नहीं मिल रहा नाम

सीसीएसयू में परीक्षा फॉर्म भरने में जूझ रहे छात्र-छात्राओं के बीच हजारों का डाटा कंपनी पोर्टल से गायब हो गया है। दूसरे कॉलेज में प्रवेश लेने वाले अधिकांश विद्यार्थियों के नाम पोर्टल पर नहीं मिल रहे।

CCSU : हजारों छात्रों का डाटा गायब पोर्टल पर नहीं मिल रहा नाम
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,मेरठSat, 09 Dec 2023 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में परीक्षा फॉर्म भरने में जूझ रहे छात्र-छात्राओं के बीच हजारों का डाटा कंपनी पोर्टल से गायब हो गया है। कॉलेजों से प्रवेश निरस्त कराकर दूसरे कॉलेज में प्रवेश लेने वाले अधिकांश विद्यार्थियों के नाम पोर्टल पर नहीं मिल रहे। इन छात्रों को ‘डाटा नॉट फाउंड’ का मैसेज मिल रहा है। कॉलेजों ने कंपनी को ईमेल करते हुए प्रवेश के प्रमाण दिए हैं। मेरठ मंडल के अधिकांश बड़े कॉलेज के छात्र गायब डाटा से जूझ रहे हैं। वहीं विवि में परीक्षा फॉर्म से परेशान छात्र विवि अधिकारियों से लेकर राजभवन तक ईमेल कर रहे हैं।

प्रवेश निरस्त कराने वाले छात्र फंसे गायब डाटा में वे छात्र शामिल हैं, जिन्होंने पहले प्रवेश किसी कॉलेज में कराया और बाद में दूसरे कॉलेज में ले लिया। छात्रों ने पहले प्रवेश को निरस्त कराते हुए यह प्रक्रिया पूरी की, लेकिन कंपनी के पहले कॉलेज से छात्र का डाटा हटाने से बाकी कॉलेजों का रिकॉर्ड भी डीलिट हो गया। अब परीक्षा फॉर्म में ऐसे छात्र ‘डाटा नॉट फाउंड’ के फेर में फंसे हैं। वहीं यूजी-पीजी वार्षिक रेगुलर-प्राइवेट, प्रोफेशनल वार्षिक, विषम सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरने की कल यानी 10 दिसंबर आखिरी तिथि है। कंपनी को आज शाम तक पेपर फिलिंग रिपोर्ट भी देनी है।

नहीं बंद हुई कंपनी की अवैध वसूली
परीक्षा फॉर्म में निर्धारित फीस के अतिरिक्त छात्रों से की जा रही वसूली कंपनी सही नहीं कर पाई है। अंकित अधाना के अनुसार एनईपी पांचवें सेमेस्टर में एक विषय का नाम बार-बार बदला गया। हजारों छात्र गलत पेपर से ही फॉर्म जमा करा चुके हैं। बैक फार्म मे गलत फीस आ रही है। एमकॉम रेगुलर तृतीय सेमेस्टर में 1520 रुपये अतिरिक्त जुड़कर आ रहे हैं। कंपनी की इस अवैध वसूली से विवि के खाते में तीन करेाड़ रुपये से अधिक के पहुंचने का अनुमान है। ‘

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें