ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCCSU : सीसीएसयू में एनईपी-वार्षिक परीक्षा की कॉपियों की जांच शुरू

CCSU : सीसीएसयू में एनईपी-वार्षिक परीक्षा की कॉपियों की जांच शुरू

CCSU ने 30 जून से पहले रिजल्ट जारी करने के लिए एनईपी और वार्षिक परीक्षाओं का मूल्यांकन शुरू करा दिया है। विवि परीक्षाओं के साथ मूल्यांकन कराकर रिजल्ट प्रक्रिया को तय समय में पूरा कर सकेगा।

CCSU : सीसीएसयू में एनईपी-वार्षिक परीक्षा की कॉपियों की जांच शुरू
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,मेरठThu, 02 May 2024 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने 30 जून से पहले रिजल्ट जारी करने के लिए एनईपी और वार्षिक परीक्षाओं का मूल्यांकन शुरू करा दिया है। विवि परीक्षाओं के साथ मूल्यांकन कराकर रिजल्ट प्रक्रिया को तय समय में पूरा कर सकेगा। दशकों बाद विवि में पहली बार 14 जून के बाद कोई परीक्षा नहीं हैं। विवि में बीएड और सम सेमेस्टर परीक्षाएं भी 14 जून तक खत्म हो जाएंगी। इससे कॉलेजों में समर ब्रेक की निर्धारित छुट्टियां मिलने की उम्मीद है। डिग्री कॉलेजों के शिक्षक जून-जुलाई में परीक्षाओं का विरोध करते रहे हैं। विवि के अनुसार राजभवन और शासन दोनों ने रिजल्ट के लिए 30 जून की समय सीमा तय कर रखी है।

बादलपुर कॉलेज में नर्सिंग की परीक्षा स्थगित
विवि ने कु.मायावती राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय बादलपुर में बीएससी नर्सिंग चतुर्थ वर्ष, एमएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष वार्षिक, बीवॉक मेडिकल लैब, मॉलीक्यूलर डाइग्नोस्टिक टेक्नोलॉजी द्वितीय, चतुर्थ सेमेस्टर, बीवॉक एयरलाइन्स, टूरिज्म और हॉस्पिटिलिटी मैनेजमेंट द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

विवि ने जारी किए परिणाम
विवि ने एमएससी एजी एंटोमोलॉजी, पैथोलॉजी चतुर्थ सेमेस्टर, बीएससी कम्यूटर साइंस ऑनर्स प्रथम, तृतीय, पंचम सेमेस्टर कैंपस, एमएससी हॉर्टीकल्चर तृतीय सेमेस्टर कैंपस, बीए, बीएससी एवं बीकॉम प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर में रुके हुए दो सौ से अधिक कॉलेजों के परिणाम जारी कर दिए हैं। छात्र से विवि वेबसाइट से परिणाम देख सकते हैं।

विवि ने बदले परीक्षा केंद्र
विवि ने छह मई से प्रस्तावित प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं के लिए 10 से अधिक कॉलेजों के केंद्र में बदलाव किया है। विवि ने केंद्रों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।

Virtual Counsellor