ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कॉलेजों में अप्रैल मध्य से होंगी रेगुलर-प्राइवेट परीक्षाएं

CCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कॉलेजों में अप्रैल मध्य से होंगी रेगुलर-प्राइवेट परीक्षाएं

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में सत्र 2020-21 की रेगुलर-प्राइवेट छात्रों की मुख्य परीक्षाएं अप्रैल मध्य में शुरू हो जाएंगी। परीक्षाएं मई के आखिर तक चलेंगी। सबसे पहले यूजी...

CCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कॉलेजों में अप्रैल मध्य से होंगी रेगुलर-प्राइवेट परीक्षाएं
वरिष्ठ संवाददाता,मेरठTue, 16 Mar 2021 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में सत्र 2020-21 की रेगुलर-प्राइवेट छात्रों की मुख्य परीक्षाएं अप्रैल मध्य में शुरू हो जाएंगी। परीक्षाएं मई के आखिर तक चलेंगी। सबसे पहले यूजी रेगुलर-प्राइवेट एवं पीजी प्राइवेट फाइनल इयर के पेपर होंगे। 30 जून तक रिजल्ट देने की बाध्यता के चलते विवि फाइनल इयर की परीक्षाएं सबसे पहले कराते हुए मूल्यांकन भी तत्काल शुरू करेगा। विवि ने कॉलेजों को अतिरिक्त कक्षाओं के जरिए कोर्स पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही मुख्य परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी होगा। फिलहाल विवि में यूजी-पीजी रेगुलर-प्राइवेट के परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। अंतिम तिथि 20 मार्च है। 

17 मार्च तक भरें प्रथम सेमेस्टर के फॉर्म
विवि कैंपस और कॉलेजों में यूजी-पीजी प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म 17 मार्च तक भरे जाएंगे। पहले यह तिथि सात मार्च थी। विवि के अनुसार पोर्टल खुला हुआ है। जो छात्र प्रथम सेमेस्टर के फॉर्म नहीं भर सकते थे वे तत्काल फॉर्म भरें।  

बैक में रोल नंबर गलत, कैंपस में मची मारामारी
मुख्य परीक्षाओं के परीक्षा फॉर्म में आ रही दिक्कतों से सोमवार को विवि कैंपस में मारामारी मची रही। कमरा नंबर 309 में छात्रों की भीड़ रही। कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों की भीड़ से सामाजिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं हुआ। सबसे ज्यादा दिक्कत बैक परीक्षा फॉर्म में है। विवि द्वारा दिए गए डाटा और कंपनी के पास रिकॉर्ड में छात्रों के बैक परीक्षा के अनुक्रमांक में एक डिजिट का अंतर है। विवि ने जो डाटा दिया है उसके अनुक्रमांक में कंपनी के उलट एक डिजिट कम है। ऐसे में छात्रों के फॉर्म नहीं खुल रहे। परेशान छात्र कैंपस में पहुंच रहे हैं। 

एलएलबी मुख्य, एक्स-बैक के पेपर बाद में
विवि में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की मुख्य और एक्स-बैक की परीक्षाएं बाद में कराई जाएंगी। विवि जल्द ही इनका कार्यक्रम जारी करेगा। अभी प्रथम सेमेस्टर ट्रेडिशनल कोर्स में पेपर 26 मार्च से शुरू होने जा रहे हैं। कैंपस में सीबीसीएस कोर्स के पेपर एक अप्रैल से शुरू कराने की तैयारी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें