DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  CCSU : मई में भरे जाएंगे बीएड औेर सम सेमेस्टर परीक्षा के फॉर्म

करियरCCSU : मई में भरे जाएंगे बीएड औेर सम सेमेस्टर परीक्षा के फॉर्म

वरिष्ठ संवाददाता,मेरठPublished By: Alakha Singh
Tue, 20 Apr 2021 08:50 PM
CCSU : मई में भरे जाएंगे बीएड औेर सम सेमेस्टर परीक्षा के फॉर्म

कोरोना संक्रमण से स्थगित हुई मुख्य परीक्षाओं के बीच चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय आगे की सेमेस्टर और बीएड परीक्षाओं को समय पर कराने की तैयारियों में जुट गया है। विश्वविद्यालय मई में बीएड प्रथम वर्ष और ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में सम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरवाएगा।

बीएड में अभी केवल फाइनल इयर के ही परीक्षा फॉर्म भरे गए हैं। प्रथम वर्ष में 40 हजार जबकि सेमेस्टर में 85 हजार से अधिक छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने हैं। विश्वविद्यालय का फोकस है जैसे ही स्थितियां सामान्य हों, सम सेमेस्टर और बीएड परीक्षाओं को भी करा दिया जाए।

इंसेट-एमबीबीएस प्रैक्टिकल को हरी झंडी
चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एमबीबीएस तृतीय प्रोफेशनल पार्ट-2 के प्रैक्टिकल कराने को हरी झंडी दी है। विश्वविद्यालय के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कॉलेज ये प्रैक्टिकल करा सकते हैं ताकि जरूरत पड़ने पर इन स्टूडेंट की सेवाएं शासन द्वारा स्थापित चिकित्सा केंद्रों पर ली जा सकें।

विश्वविद्यालय ने बढ़ाया कर्मचारियों का पारिश्रमिक
विश्वविद्यालय ने परीक्षा में ड्यूटी देने वाले शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पारिश्रमिक में पांच रुपये प्रति छात्र प्रतिदिन की बढ़ोतरी कर दी है। अभी तक इन कर्मचारियों को 25 रुपये प्रति परीक्षार्थी प्रतिदिन पारिश्रमिक तय था जो अब 30 रुपये प्रति परीक्षार्थी प्रतिदिन कर दिया गया है। 

संबंधित खबरें