ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए सेल्फ फाइनेंस में ऑनलाइन टेस्ट, फिर इंटरव्यू

CCSU : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए सेल्फ फाइनेंस में ऑनलाइन टेस्ट, फिर इंटरव्यू

सीसीएसयू के सेल्फ फाइनेंस विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 33 पदों पर अभ्यर्थियों को ऑनलाइन टेस्ट से गुजरना होगा। पहली बार संविदा पर असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऑनलाइन टेस्ट और फिर इंटरव्यू होगा।

CCSU : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए सेल्फ फाइनेंस में ऑनलाइन टेस्ट, फिर इंटरव्यू
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,मेरठThu, 08 Feb 2024 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह कैंपस के सेल्फ फाइनेंस विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 33 पदों पर अभ्यर्थियों को ऑनलाइन टेस्ट से गुजरना होगा। विवि कैंपस में पहली बार संविदा पर असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऑनलाइन टेस्ट और फिर इंटरव्यू होगा। अभी तक रेगुलर विभाग में स्थायी नियुक्ति के लिए ही विवि ने टेस्ट कराया था। विवि को उम्मीद है कि नई व्यवस्था से अच्छे शिक्षकों का चयन होगा जिसका असर शैक्षिक स्तर पर पड़ेगा। 

विवि में अर्थशास्त्र, भौतिक विज्ञान में दो-दो, इतिहास, पत्रकारिता एवं जनसंचार, जूलॉजी, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान, ललित कला, कॉमर्स में तीन-तीन, बॉयोटेक्नोलॉजी, प्लांट प्रोटेक्शन, लीगल स्टडीज, इंजीनियरिंग, भूगोल, फाइन आर्ट एवं फूड साइंस टेक्नोलॉजी में एक-एक पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। विवि के अनुसार अभ्यर्थी निर्धारित पोर्टल पर सात मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

एक हजार रुपये रहेगी आवेदन फीस
विवि के अनुसार उक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया में सामान्य एवं ओबीसी अभ्यर्थियों को एक हजार और एससी एवं ईडब्ल्यूएस आवेदकों को 750 रुपये की फीस ऑनलाइन जमा करनी होगी। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंट आउट, सभी स्व प्रमाणित प्रमाण पत्र स्पीड पोस्ट के जरिए विवि को भेजने होंगे। आवेदकों को अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग फीस जमा करनी होगी। 

10 फरवरी तक भरें एमएड-एमपीएड के फॉर्म
चौ.चरण सिंह विवि कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में एमपीएड एवं एमएड में प्रथम सेमेस्टर और बैक परीक्षा फॉर्म अब 10 फरवरी तक भरे जा सकेंगे। विश्वविद्यालय ने गुरुवार को अंतिम तिथि बढ़ाते हुए छात्रों को राहत दे दी। छात्र भरे गए फॉर्म 12 फरवरी तक कॉलेज एवं संबंधित विभाग में जमा करेंगे। कॉलेज ये फॉर्म 14 फरवरी तक कैंपस में जमा करा सकते हैं। 

बीकॉम की संशोधित कुंजी जारी
विवि ने बीकॉम अंतिम वर्ष प्राइवेट में बैक पेपर में कोड सी-304 की उत्तर कुंजी जारी कर दी हैं। विवि के अनुसार ये उत्तर कुंजी अंतिम हैं और कोई संशोधन नहीं होगा। 

मेरठ कॉलेज में प्रैक्टिकल 21 फरवरी से
मेरठ कालेज में बीएससी प्रथम और तृतीय सेमेस्टर भौतिकी की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 21 फरवरी से होंगी। पंचम सेमेस्टर भौतिकी के प्रैक्टिकल 23 एवं 24 फरवरी को होंगे। छात्र अधिक जानकारी कॉलेज से प्राप्त कर सकते हैं। 

Virtual Counsellor