ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 27 फरवरी की समस्त परीक्षाएं स्थगित

CCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 27 फरवरी की समस्त परीक्षाएं स्थगित

चौधरी चरण सिंह विवि में शनिवार यानी 27 फरवरी को प्रस्तावित ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। सहायक रजिस्ट्रार परीक्षा के आदेशों के अनुसार 27 फरवरी को स्थगित हुए पेपर शेष...

CCSU : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 27 फरवरी की समस्त परीक्षाएं स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,गाजियाबादFri, 26 Feb 2021 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विवि में शनिवार यानी 27 फरवरी को प्रस्तावित ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। सहायक रजिस्ट्रार परीक्षा के आदेशों के अनुसार 27 फरवरी को स्थगित हुए पेपर शेष परीक्षाएं पूरी होने के बाद कराईं जाएंगी। विश्वविद्यालय ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल की परीक्षाएं केवल 27 फरवरी की स्थगित की गई हैं। बाकी परीक्षाएं पूर्व निर्धारित पाली और केंद्रों पर यथावत होंगी। 

विवि में 25 फरवरी से ही यूजी-पीजी ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाएं शुरू हुई हैं। इन परीक्षाओं में एक लाख से अधिक स्टूडेंट शामिल हो रहे हैं।

20 मार्च तक भरें रेगुलर-प्राइवेट के परीक्षा फॉर्म
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक रेगुलर-प्राइवेट और पीजी प्राइवेट में प्रथम से अंतिम वर्ष तक के परीक्षा फॉर्म भरे जाने शुरू हो गए हैं। प्राइवेट फॉर्म में छात्रों को तीन कॉलेज चुनने होंगे। विवि 22 मार्च को स्टूडेंट की च्वाइस के अनुसार कॉलेज आवंटित करेगा। सबसे पहले राजकीय, फिर एडेड कॉलेज और आखिर में सेल्फ फाइनेंस कॉलेज का क्रम रहेगा। 

विवि के अनुसार रेगुलर-प्राइवेट परीक्षा फॉर्म 20 मार्च तक www.ccsuweb.in पर ऑनलाइन भरे जाएंगे। 20 मार्च तक ही फीस भी ऑनलाइन जमा करनी होगी। छात्र-छात्राओं के फॉर्म का ऑनलाइन सत्यापन 22 मार्च तक होगा। विवि प्राइवेट छात्रों को 24 मार्च को सीटों के सापेक्ष कॉलेज आवंटित करेगा। बीए, बीकॉम रेगुलर-प्राइवेट, बीएससी, बीएससी फिजिकल एजुकेशन हेल्थ एवं स्पोर्ट्स रेगुलर तथा एमए एमकॉम प्राइवेट के फॉर्म उक्त तिथि में भरे जाएंगे। फॉर्म प्रथम, द्वितीय एवं फाइनल ईयर के लिए होंगे। मुख्य परीक्षा, एक्स, एकल विषय और डिविजन इंप्रूवमेंट के परीक्षा फॉर्म इस दौरान भरे जाएंगे। 
 

Virtual Counsellor