ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCCSU admission: अब पांच दिसंबर तक भरे जाएंगे परीक्षा फॉर्म

CCSU admission: अब पांच दिसंबर तक भरे जाएंगे परीक्षा फॉर्म

फॉर्म भरने में आ रही दिक्कतों के बाद चौ.चरण सिंह विवि ने ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में वार्षिक परीक्षा के बैक पेपर और स्पेशल सम सेमेस्टर में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। छात्र अब पांच दिसंबर तक विव

CCSU admission: अब पांच दिसंबर तक भरे जाएंगे परीक्षा फॉर्म
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,​​​​​​​मेरठWed, 30 Nov 2022 08:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फॉर्म भरने में आ रही दिक्कतों के बाद चौ.चरण सिंह विवि ने ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में वार्षिक परीक्षा के बैक पेपर और स्पेशल सम सेमेस्टर में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। छात्र अब पांच दिसंबर तक विवि वेबसाइट पर उक्त परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। 25 नवंबर से ऑनलाइन होने के बाद भी छात्र उक्त परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे थे। ऐसे में विवि ने मंगलवार को अंतिम तिथि बढ़ाने की घोषणा कर दी। अनेक कॉलेजों का परिणाम जारी नहीं होने से फॉर्म खुलने में सबसे ज्यादा दिक्कत बढ़ी। फॉर्म नहीं खुलने पर मंगलवार को अनेक छात्र कैंपस भी पहुंचे।

आज से कैंपस-कॉलेजों में होंगे प्रवेश विवि कैंपस, संबद्ध कॉलेजों में स्नातक-स्नातकोत्तर ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में रिक्त सीटों पर मंगलवार तक जमा हुए ऑफर लेटर के आधार पर आज से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी।

विभाग एवं कॉलेज प्राप्त ऑफर लेटर के आधार पर मेरिट तैयार करते हुए आज एवं कल प्रवेश करेंगे। एक दिसंबर को ही समस्त प्रवेशित विद्यार्थियों के प्रवेश भी ऑनलाइन कंफर्म करने होंगे। इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।

नहीं हुई परीक्षा, फीस नहीं लेने की मांग

मेरठ। छात्रों ने मुख्य परीक्षा में बीए द्वितीय वर्ष प्राइवेट में असमंजस के चलते 010 पेपर कोड की परीक्षा छूटने वाले छात्रों के लिए फीस नहीं लेने की मांग की है।

अंकित अधाना के अनुसार विवि ने पेपर नहीं देने वाले प्राइवेट छात्रों की दोबारा परीक्षा कराने का फैसला किया था। विश्वविद्यालय ने बाद में अलग से यह परीक्षा नहीं कराई। अब बैक परीक्षा के साथ ये छात्र 010 का पेपर भर रहे हैं, लेकिन उनसे परीक्षा शुल्क लिया जा रहा है। अंकित के अनुसार जब विश्वविद्यालय इनकी दोबारा परीक्षा कराने को तैयार था तो अब फीस नहीं ली जानी चाहिए।

अल्पसंख्यक बीएड कॉलेजों में प्रवेश 30 तक

विवि ने अल्पसंख्यक बीएड कॉलेजों में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 नवंबर यानी आज कर दी है। कॉलेजों को आज ही पोर्टल पर ऑनलाइन प्रवेश भी कंफर्म करने होंगे।