ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCCSU : एमएड , एलएलएम समेत 4 कोर्स में दाखिले का मौका

CCSU : एमएड , एलएलएम समेत 4 कोर्स में दाखिले का मौका

सीसीएसयू में एलएलएम, एमएड, एमपीएड एवं बीपीएड कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 10 जून तक किए जा सकेंगे। विश्वविद्यालय ने अंतिम तिथि बढ़ाते हुए छात्रों को आवेदन का आखिरी मौका दिया है।

CCSU : एमएड , एलएलएम समेत 4 कोर्स में दाखिले का मौका
ccsu
Pankaj Vijayमेरठ नोएडा,मेरठ नोएडाThu, 06 Jun 2024 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में एलएलएम, एमएड, एमपीएड एवं बीपीएड कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन अब दस जून तक किए जा सकेंगे। विश्वविद्यालय ने अंतिम तिथि बढ़ाते हुए छात्रों को आवेदन का आखिरी मौका दिया है। विश्वविद्यालय में एमएड-एलएलएम में प्रवेश परीक्षा होनी है जबकि बीपीएड-एमपीएड में फिटनेस टेस्ट से। विवि जून में ही प्रवेश परीक्षा कराने की तैयारी में है। बीकॉम फाइनल रेगुलर-प्राइवेट एवं एमकॉम फाइनल प्राइवेट के सभी विषय कोड की संशोधित उत्तर कुंजी जारी कर दी है। विभिन्न विषय में चुनौती मूल्यांकन का परिणाम भी जारी कर दिया गया है। छात्र आज से विश्वविद्यालय की वेबसाइट से परिणाम देख सकते हैं।

प्रोजेक्ट के मूल्यांकन के लिए परीक्षक नहीं विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में बीए, बीकॉम, बीएससी अंतिम वर्ष के छात्रों के प्रोजेक्ट का मूल्यांकन कॉलेज के शिक्षक ही करेंगे। विश्वविद्यालय ने बुधवार को इसके आदेश जारी कर दिए। अभी तक प्रोजेक्ट मूल्यांकन के लिए परीक्षकों की तैनाती विश्वविद्यालय स्तर से होनी थी, लेकिन इसे बदल दिया गया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार बतौर आंतरिक परीक्षा संबंधित कॉलेज का शिक्षक ही प्रोजेक्ट का मूल्यांकन कर नंबर दे सकेगा। इसके लिए स्थाई एवं अनुमोदित शिक्षक अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं होने पर कॉलेज विवि से परीक्षक नामित कराएगा। विवि के अनुसार कॉलेज के परीक्षक को वही मानदेय मिलेगा जो बाह्य परीक्षक को दिया जाता है। विवि ने कॉलेजों से प्रोजेक्ट का मूल्यांकन कराकर दस दिनों में अंक पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं।

Virtual Counsellor