ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCCSU Admission 2023: बीपीएड-एमपीएड की मेरिट जारी, 28 नवंबर तक प्रवेश

CCSU Admission 2023: बीपीएड-एमपीएड की मेरिट जारी, 28 नवंबर तक प्रवेश

CCSU Admission 2023: बुन्देलखंड विश्वविद्यालय, झांसी ने बीपीएड-एमपीएड की मेरिट जारी कर दी है। मेरिट में आने वाले छात्र अब 28 नवंबर तक अपना एडमिशन सीसीएसयू कैम्पस व संबद्ध कॉलेजों में करा सकते हैं।

CCSU Admission 2023: बीपीएड-एमपीएड की मेरिट जारी, 28 नवंबर तक प्रवेश
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,मेरठTue, 21 Nov 2023 07:04 AM
ऐप पर पढ़ें

चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय ने कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में बीपीएड-एमपीएड के लिए फिटनेस टेस्ट में सफल छात्रों की मेरिट जारी कर दी है। चयनित छात्र 28 नवंबर तक आवेदन पत्र की प्रति एवं सभी प्रमाण पत्र सहित निर्धारित शुल्क जमा करके प्रवेश ले सकते हैं। निर्धारित तिथि तक प्रवेश नहीं लेने वाले छात्रों की मेरिट से दावेदारी खत्म करते हुए प्रतीक्षा सूची में शामिल विद्यार्थी को प्रवेश दिया जाएगा। विश्वविद्यालय ने प्रवेश से पहले एनसीटीई के नियमों के अनुसार प्रमाण पत्रों की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

कैंपस में एमएड की दूसरी ओपन मेरिट
विश्वविद्यालय ने कैंपस स्थित शिक्षा विभाग में एमएड की दूसरी ओपन मेरिट जारी कर दी है। शामिल छात्रों को 23 नवंबर तक प्रवेश लेना होगा। छात्र अधिक जानकारी विश्वविद्यालय वेसबाइट या विभाग से प्राप्त कर सकते हैं।

बीएड कॉलेजों में प्रवेश अब 23 एवं 27 तक
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों में रिक्त सीटों पर सीधे प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। बीएड कॉलेज अब 23 नवंबर तक प्रवेश कर सकते हैं जबकि अल्पसंख्यक बीएड कॉलेजों में 27 नवंबर तक प्रवेश होंगे।

पीएचडी प्रमाण पत्र के लिए प्रारूप जारी
विश्वविद्यालय ने यूजीसी रेगुलेशन 2009/2016 के अनुसार पीएचडी होने का प्रमाण पत्र लेने वाले विद्यार्थियों के लिए आवेदन का निर्धारित प्रारूप जारी कर दिया है। छात्रों को निर्धारित सूचना एवं प्रमाण आवेदन के साथ जमा करने होंगे। 

आपको बता दें कि बैक पेपर की परीक्षाएं नजदीक आने के बावजूद कंपनी द्वारा फॉर्म नहीं भरवाए जाने पर विश्वविद्यालय ने बैक पेपर के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाई थी। लेकिन कई दिन से विश्वविद्यालय की वेबसाइट ठप रहने से छात्र परेशान है। विश्वविद्यालय की विषय सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 दिसंबर2023 से प्रस्तावित हैं। लेकिन फॉर्म न भर पाने के काररण छात्रों को कैम्पस, कॉलेजों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

Virtual Counsellor