DA Image
4 नवंबर, 2020|7:42|IST

अगली स्टोरी

CCSU : सीसीएसयू में खाली सीटें 1.36 लाख, दावेदार 80 हजार

चौ. चरण सिंह विवि ने मेरठ-सहारनपुर मंडल में रिक्त सीटों पर गुरुवार सुबह पहली ओपन मेरिट जारी कर दी। विवि में रिक्त कुल एक लाख 36 हजार 682 सीटों पर मात्र 80 हजार छात्र प्रवेश की लाइन में हैं। यानी विवि में रिक्त सीटों पर प्रवेश को आधे आवेदक भी नहीं हैं। छात्रों को 31 अक्तूबर तक संबंधित कॉलेज में अपने ऑफर लेटर जमा करने होंगे। पहले दिन दस हजार छात्रों ने विवि वेबसाइट से ऑफर लेटर डाउनलोड करते हुए करीब 30 हजार सीटों पर आवेदन किए। 

लॉगइन आईडी से डाउनलोड करें ऑफर लेटर
विवि ने गुरुवार सुबह अभी तक प्रवेशित लेकिन पंजीकृत सभी छात्र-छात्राओं की ओपन मेरिट जारी कर दी। छात्रों ने जिस कॉलेज में प्रवेश को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है विवि ने उन सभी को छात्रों की सूची भेजी है। रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए छात्रों को ऑफर लेटर डाउनलोड करते हुए संबंधित कॉलेज में जमा करना होगा। इसके लिए अधिकांश कॉलेजों ने ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की है। ऐसे में छात्र संबंधित कॉलेज में ऑनलाइन ऑफर लेटर जमा करा दें। छात्रों को अपनी लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड का प्रयोग करते हुए ऑफर लेटर डाउनलोड करना होगा। छात्रों ने जिन कॉलेजों में पंजीकरण कराया है उन सभी का ऑफर लेटर डाउनलोड होगा। छात्र इस ऑफर लेटर को तीनों कॉलेज अथवा अपनी इच्छा के अनुसार कम कॉलेज में भी जमा कर सकता है।

पांच नवंबर से फिर खुलेगा प्रवेश पोर्टल
चौ.चरण सिंह विवि में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए पांच नवंबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू हो जाएंगे। छात्र अपनी तैयारी पूरी रखें। प्रस्तावित पंजीकरण में एडेड-राजकीय कॉलेजों में प्रवेश की उम्मीद बेहद कम रहेगी। अधिकांश एडेड-राजकीय कॉलेजों में ओपन मेरिट में ही ट्रेडिशनल कोर्स में सीटें भरने की उम्मीद है। छात्रों के पास सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश की संभावना रहेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CCSU admission 2020 : seats are More than 1 lakh 30 thousand but applicants are only 80 thousand