DA Image
4 जून, 2020|12:47|IST

अगली स्टोरी

CCS University: लॉकडाउन खत्म होते की 31 मई तक होंगी मुख्‍य परीक्षाएं

ccs university

लॉकडाउन खत्म होते ही चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शुरू कराकर 31 मई तक निपटाई जाएंगी। छात्र-छात्राओं को सेमेस्टर कक्षाओं के लिए दो हफ्ते मिलेंगे और एक जून से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। विवि लॉकडाउन की अवधि में छात्र-छात्राओं को विभिन्न माध्यमों से कोर्स की सामग्री भेजता रहेगा। छात्र भी स्वयं पोर्टल के जरिए खुद तैयारी कर सकते हैं। 

 

कुलपति प्रो.एनके तनेजा ने रजिस्ट्रार, परीक्षा नियंत्रक, वित्त अधिकारी, डीन और एचओडी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते हुए आगे की तैयारियों पर चर्चा की। कुलपति ने सभी शिक्षकों से छात्रों के निरंतर संपर्क में रहते हुए उन्हें सेमेस्टर कोर्स का कंटेंट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कुलपति ने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद कॉलेजों को कोर्स पूरा करने के लिए दो हफ्तों का समय मिलेगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ.अश्विनी कुमार ने कहा कि विवि लॉकडाउन खत्म होने की स्थिति में 31 मई तक सभी मुख्य परीक्षाएं पूरी करा लेगा जबकि सेमेस्टर परीक्षाएं एक जून से शुरू कराकर 15 जून तक कराई जाएंगी। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार विवि की परीक्षाओं को लेकर तैयारी पूरी हैं। कुलपति ने शिक्षक और छात्र-छात्राओं से आपस में समन्वयक बताते हुए लॉकडाउन की अवधि में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने के निर्देश दिए। इसके लिए छात्र के ईमेल, व्हाट्सएप पर शैक्षिक सामग्री भेजने को कहा। कुलपति जल्द ही प्राचार्यों के साथ भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर तैयारियों पर बात करेंगे। कुलपति ने शिक्षक एवं कर्मचारियों द्वारा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान देने पर धन्यवाद दिया। 

 

विवि जल्द घोषित करेगा संशोधित परीक्षा कार्यक्रम
मेरठ। 14 अप्रैल तक लॉकडाउन होने से स्थगित मुख्य परीक्षाओं के लिए विवि जल्द ही संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी करेगा। विवि फिलहाल शासन से लॉकडाउन की स्थिति पर नजर रखे हुए है। यदि लॉकडाउन हटता है तो विवि परीक्षाएं कराएगा। विवि ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम भी तैयार कर लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CCS University: Main examinations to start as the lockdown ends and complete by 31 May