ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCS University: बैक परीक्षाएं स्थगित, अब 25 नवंबर तक भरें परीक्षा फॉर्म

CCS University: बैक परीक्षाएं स्थगित, अब 25 नवंबर तक भरें परीक्षा फॉर्म

सीसीएसयू की 20 नवंबर से शुरू होने वाली बैक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अब छात्र 25 नवंबर तक परीक्षा फॉर्म जमा करा सकते हैं। कंपनी के फॉर्म नहीं भरवाने पर विश्वविद्यालय को पेपर हटाने पड़े

CCS University: बैक परीक्षाएं स्थगित, अब 25 नवंबर तक भरें परीक्षा फॉर्म
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,मेरठSat, 18 Nov 2023 08:04 AM
ऐप पर पढ़ें

CCS University: समय से परीक्षा फॉर्म भरवाने में विफल कंपनी के चलते चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय ने 20 नवंबर से दो पालियों में प्रस्तावित वार्षिक बैक परीक्षा अगले आदेशों तक स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय जल्द ही इसकी नई तिथियां घोषित करेगा। विश्वविद्यालय ने वार्षिक और प्रोफेशनल बैक परीक्षा फॉर्म की अंतिम तिथि भी बढ़ा दी है। विश्वविद्यालय ने कंपनी को अंतिम चेतावनी देते हुए 25 नवंबर तक सभी परीक्षा फॉर्म भरवाने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार तक कंपनी वार्षिक बैक में 24 हजार में से 10 हजार और सेमेस्टर में एक लाख में मात्र चार हजार छात्रों के ही फॉर्म भरवा सकी है। कंपनी के जो हाल हैं उसमें निर्धारित समय तक प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद ना के बराबर है।

अब 25 नवंबर तक भरें बैक परीक्षा फॉर्म
विश्वविद्यालय में बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एमकॉम वार्षिक बैक और बीएफए, बीएससी बॉयोटेक, बीपीटी सहित विभिन्न वार्षिक प्रोफेशनल बैक परीक्षा के फॉर्म अब 25 नवंबर तक ऑनलाइन भरे जा सकेंगे। छात्र 26 नवंबर तक ये फॉर्म संबंधित कॉलेज में जमा कराएंगे जबकि कॉलेज ये फॉर्म कैंपस में 30 नवंबर तक जमा करेंगे।

कार्रवाई क्यों नहीं, रजिस्ट्रार से मिले छात्र
शुक्रवार सुबह विनीत चपराना एवं अंकित अधाना के नेतृत्व में छात्र रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा से मिले। छात्रों ने फॉर्म भरने में आ रही खामियों में सुधार कराने और कंपनी पर कार्रवाई की मांग की। छात्रों के अनुसार कंपनी ने बैक पेपर में श्रेणी सुधार के फॉर्म भी भरवा दिए जबकि ये फॉर्म नहीं भरे जाने चाहिए थे। छात्र ये फॉर्म जमा भी कर चुके हैं। कंपनी ने विषय में श्रेणी सुधार के फॉर्म भी भरवाए हैं जो गलत हैं। छात्रों के अनुसार फॉर्म भरते वक्त एनईपी पंचम सेमेस्टर में रिजल्ट मांगा जा रहा है जबकि यह अभी उपलब्ध नहीं है। रजिस्ट्रार ने कंपनी संचालकों को छात्रों की समस्याओं का हर हाल में समाधान करने के निर्देश दिए हैं। आशीष मलिक, माइकल, आशु गोस्वामी, दिवाकर सैनी, अजीत जाटव, मोनिस मैसी, विनय सैनी एवं रजत ठाकुर मौजूद रहे।

पांच दिसंबर से कराएं सेमेस्टर परीक्षाएं
शासन ने प्रदेशभर के विश्वविद्यालय के लिए परीक्षा कराने की समय-सीमा तय कर दी है। शासन के निर्देशों के अनुसार विश्वविद्यालय को विषम सेमेस्टर प्रैक्टिकल चार दिसंबर तक पूरे करते हुए पांच से 20 दिसंबर तक परीक्षा करानी होंगी। 25 दिसंबर से पांच जनवरी तक विंटर ब्रेक रहेगा। 30 दिसंबर तक विश्वविद्यालय का रिजल्ट जारी करना होगा। सम सेमेस्टर में प्रैक्टिकल 14 मई तक कराते हुए 15 मई से 30 मई तक परीक्षा करानी होंगी। सम सेमेस्टर 15 जून तक घोषित करने होंगे। विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षाएं 15 मार्च से 30 मई तक प्रस्तावित हैं। वार्षिक रिजल्ट 15 जून तक जानी करने होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें