ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCS University: वार्षिक बैक परीक्षाएं 7 दिसंबर से, विषम सेमेस्टर 20 से

CCS University: वार्षिक बैक परीक्षाएं 7 दिसंबर से, विषम सेमेस्टर 20 से

सीसीएसयू ने वार्षिक बैक परीक्षा और सेमेस्टर परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया। बैक पेपर की वार्षिक परीक्षाएं 7 दिसंबर से और विषम सेमेस्टर 20 दिसंबर से शुरू होगी। विश्वविद्यालय का दावा वार्षिक बैक परीक

CCS University: वार्षिक बैक परीक्षाएं 7 दिसंबर से, विषम सेमेस्टर 20 से
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,मेरठSat, 25 Nov 2023 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

CCSU Exam Dates 2023: चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में यूजी-पीजी ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल वार्षिक बैक परीक्षाएं 7 दिसंबर 2023 से दो पालियों में शुरू हो जाएंगी। विश्वविद्यालय ने छात्र-छात्राओं से बैक पेपर परीक्षा की तैयारियों कें जुटने के निर्देश दिए हैं। विश्वविद्यालय में ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल वार्षिक बैक पेपर फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि है। विश्वविद्यालय में वार्षिक बैक के लिए 25 हजार विद्यार्थी अर्ह थे, जिसमें से 21 हजार से अधिक ने अपने परीक्षा फॉर्म भरते हुए जमा कर दिए हैं। यदि किसी तकनीकी वजह से छात्र वार्षिक बैक परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए तो वे विश्वविद्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

यूजी-पीजी विषम सेमेस्टर के पेपर 20 से ही
रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा के अनुसार विश्वविद्यालय की यूजी-पीजी ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल विषम सेमेस्टर परीक्षाएं 20 दिसंबर से ही कराई जाएंगी। छात्रों के पास इन सेमेस्टर के लिए फॉर्म भरने का पांच दिसंबर तक का वक्त है। रजिस्ट्रार के अनुसार 80 हजार से अधिक परीक्षा फॉर्म भरे जा चुके हैं। विश्वविद्यालय जल्द वार्षिक बैक एवं विषम सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर देगा।

चेतावनी आज खत्म, समस्याएं दूर नहीं
सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भरने में आ रही दिक्कतों के बीच कंपनी को चेतावनी का आज आखिरी दिन रहेगा। विश्वविद्यालय ने 25 नवंबर तक स्थिति में सुधार लाने अथवा वर्कऑर्डर निरस्त मानने की चेतावनी दी है। कंपनी ने दावा किया है अब फॉर्म भरे जा रहे हैं और छात्रों की समस्याएं खत्म कर दी गईं। शुक्रवार को कैंपस में छुट्टी के बीच कंपनी प्रतिनिधियों ने छात्र समस्याओं का समाधान किया। हालांकि छात्र एवं कॉलेज कंपनी के दावों को गलत बता रहे हैं। छात्रों के अनुसार फॉर्म खुलने, पेपर कोड भरने और फीस में समस्या कायम है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें