ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसीबीएसई ने छात्रों से कहा, सोशल मीडिया नहीं बोर्ड की वेबसाइट पर देखें सही जानकारी

सीबीएसई ने छात्रों से कहा, सोशल मीडिया नहीं बोर्ड की वेबसाइट पर देखें सही जानकारी

सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन) ने परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया, यूट्यूब व अन्य प्लेटफार्म पर लगातार आ रही गलत सूचनाओं को नजरअंदाज करने को कहा है। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम...

सीबीएसई ने छात्रों से कहा, सोशल मीडिया नहीं बोर्ड की वेबसाइट पर देखें सही जानकारी
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीSat, 02 Jan 2021 06:40 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन) ने परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया, यूट्यूब व अन्य प्लेटफार्म पर लगातार आ रही गलत सूचनाओं को नजरअंदाज करने को कहा है। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज द्वारा जारी अधिसूचना में स्पष्ट कहा गया है कि सोशल मीडिया नहीं परीक्षा संबंधित प्रामाणिक जानकारी के लिए छात्र सीबीएसई की वेबसाइट देखें। 

अधिसूचना में कहा गया है कि सीबीएसई समय-समय पर परीक्षा संबंधित जानकारी के बारे में सभी हितधारकों को सूचित करेगा। इसकी जानकारी सीबीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म उपलब्ध जानकारी को तब तक सही नहीं माना जाना चाहिए जब तक कि यह जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध न हो। उनका कहना है कि स्कूलों में कक्षा 10 और 12 की प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट आंतरिक मूल्यांकन की अनुमति 1 मार्च से इसकी कक्षा की लिखित परीक्षा की अंतिम तिथि तक दी जाएगी। जल्द ही दोनों बोर्ड परीक्षाओं की समय सारिणी भी जारी होगी। 

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने अधिसूचना जारी कर बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण छात्रों व शिक्षकों व स्कूलों द्वारा अभूतपूर्व स्थिति का सामना किया जा रहा है। इसलिए सीबीएसई ने छात्रों के लिए परीक्षा के दौरान अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करने व विभिन्न हितधारकों के साथ परामर्श व उनके विचार जानने के बाद 4 मई से परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें