ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसीबीएसई ने छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन मांगे

सीबीएसई ने छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन मांगे

महाविद्यालय व विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई बोर्ड) ने केंद्रीय सेक्टर छात्रवृत्ति योजना(सीएसएसएस) शुरू की है। इसके लिए सीबीएसई ने योग्य विद्यार्थियों...

सीबीएसई ने छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन मांगे
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2017 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

महाविद्यालय व विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई बोर्ड) ने केंद्रीय सेक्टर छात्रवृत्ति योजना(सीएसएसएस) शुरू की है। इसके लिए सीबीएसई ने योग्य विद्यार्थियों से नवीकरण हेतु आवेदन भी मांगे हैं। जिन छात्रों ने 2012, 2013 व 2014 के लिए आवेदन किया था और उन्हें सीएसएसएस के तहत छात्रवृत्ति प्रदान की गई है। इन छात्रों को ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर रखी गई है जबकि ऑनलाइन आवेदन की हार्ड प्रति जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर रखी गई है।

छात्रवृत्ति हेतु ऑनलाइन नवीकरण के लिए आवेदन की विस्तृत जानकारी व पात्रता की शर्तें विद्यार्थी सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। वहां उन्हें छात्रवृत्ति प्राप्त करने के संदर्भ में सारी जानकारी प्राप्त हो जाएगी। बता दें कि इस छात्रवृत्ति योजना के तहत सीएसएसएस-2012 चतुर्थ नवीकरण, सीएसएसएस-2013 तृतीय नवीकरण व सीएसएसएस-2014 तृतीय नवीकरण में आवेदन करने वाले छात्र ही आवेदन कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें