DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBSE result 2019: सीबीएसई रिजल्ट की तारीख अभी तय नहीं, फर्जी खबरों के मैसेज वायरल होने पर सीबीएसई चेयरमैन ने किया खंडन 

CBSE

CBSE Result Date 2019: पिछले वर्ष की तरह इस बार भी सीबीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित होने की फर्जी खबरें वायरल होने लगी हैं। सीबीएसई की चेयरमैन अनीता करवाल ने छात्रों और अभिभावकों से ऐसी खबरों पर भरोसा नहीं करने की बात कही। 

सीबीएसई दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 29 मार्च को और 12वीं की दो अप्रैल को समाप्त हुई थीं। बरेली में 10वीं में 6348 और 12वीं में 5691 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। अभी मूल्यांकन कार्य चल रहा है। इसी बीच कुछ न्यूज पोर्टल ने रिजल्ट के संबंध में खबरें जारी कर दीं। इनके अनुसार आठ मई से 15 मई के बीच में दसवीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

इन खबरों के बाद सीबीएसई स्कूलों के फोन भी घनघनाने लगे। सीबीएसई चेयरमैन ने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। इंडिपेंडेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष पारुष अरोड़ा ने बताया कि अभी रिजल्ट की कोई तारीख नहीं आई है। सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट और ट्विटर एकाउंट से ही रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। अभिभावक अभी किसी भी भ्रम में न पड़ें।  
 

इसी माह आ सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट 
यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित करने की तैयारी तेज हो गई है। सूत्रों के अनुसार मूल्यांकन का काम पूरा होने के बाद रिजल्ट घोषित करने की तैयारी हो रही है। चुनाव के चलते इस बार कुछ देरी हो गई है। पिछले कुछ वर्षों से यूपी बोर्ड सीबीएसई और आईसीएसई दोनों से पहले ही रिजल्ट घोषित कर देता है। माना जा रहा है कि इस बार भी अप्रैल के अंत तक रिजल्ट आ जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CBSE result 2019: CBSE results have not been decided yet fake news being viral CBSE chairman has denied all