ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCBSE board exams 2019: 10वीं, 12वीं के प्राइवेट छात्रों के एडमिट कार्ड जारी, यहां क्लिक कर डाउनलोड करें

CBSE board exams 2019: 10वीं, 12वीं के प्राइवेट छात्रों के एडमिट कार्ड जारी, यहां क्लिक कर डाउनलोड करें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजूकेशन (CBSE) 2019 की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले अपने प्राइवेट विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ये एडमिट कार्ड 10वीं और 12वीं के अभ्यर्थियों के लिए...

CBSE board exams 2019: 10वीं, 12वीं के प्राइवेट छात्रों के एडमिट कार्ड जारी, यहां क्लिक कर डाउनलोड करें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Jan 2019 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजूकेशन (CBSE) 2019 की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले अपने प्राइवेट विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ये एडमिट कार्ड 10वीं और 12वीं के अभ्यर्थियों के लिए हैं। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में व्यक्तिगत रूप से भाग लेने वाले अभ्‍यर्थी अब सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यह रहा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक-https://cbseonline.ernet.in/pvtform/pvtAdmCard.aspx


सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं कक्षा 12वीं के लिए 15 फरवरी 2019 से शुरू होंगी जबकि कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 21 फरवरी से शुरू होंगी।


सीबीएसई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दो आप्शन होंगे जिसमें एक ऑप्शन दिल्ली क्षेत्र के छात्रों होगा जबकि दूसरा अन्य क्षेत्रों के लिए है। छात्र अपने पुराने रोल नंबर, साल, ना या अप्लीकेशन नंबर से एडमिट कार्ड सर्च कर सकते हैं। यदि आप नाम से एडमिट कार्ड सर्च करने का ऑप्शन चुनते हैं तो आपको यहां अपनी मां और पिता का नाम भी भरना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें