DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBSE : मार्कशीट नहीं मिलने से निजी स्कूलों के विद्यार्थी परेशान

Exam

बिहार बोर्ड इंटर में नामांकन शुरू हो चुका है। बिहार बोर्ड के विद्यार्थियों को तो दिक्कतें नहीं हो रही हैं। लेकिन सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के छात्रों का नामांकन नहीं हो रहा है। क्योंकि इन दोनों बोर्ड के छात्रों को अभी तक अंक पत्र की हार्ड कॉपी नहीं मिली है। स्कूल ने भी अभी तक छात्रों को एसएलसी (स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट) नहीं दिया है। 

इससे इन बोर्डों के छात्रों का नामांकन इंटर में नहीं लिया जा रहा है। बांकीपुर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को कई छात्राओं को वापस कर दिया गया। स्कूल की प्राचार्य मीना कुमारी ने बताया कि नामांकन के लिए अंक पत्र और एसएलसी की ऑरिजनल कॉपी होनी चाहिए। इन छात्राओं को दो दिनों का समय दिया गया है। इसके अलावा हमने बिहार बोर्ड से भी इसके लिए निर्देश मांगा है। वहीं बीएन कॉलेजिएट की प्राचार्य विजय लक्ष्मी ने बताया कि निजी स्कूल के छात्र अंक पत्र की ऑरिजनल कॉपी लेकर नहीं आ रहे है। इससे उन्हें लौटाया जा रहा है। सीबीएसई ने सभी छात्रों के अंक पत्र, माइग्रेशन प्रमाणपत्र आदि को डिजी लॉकर में डाल दिया है, जिससे आगे नामांकन लेने में छात्रों को परेशानी न हो। लेकिन बोर्ड के इस डिजी लॉकर के प्रति छात्र जागरूक नहीं हैं। 

CBSE : परीक्षाओं में ये बड़ा बदलाव करने जा रहा है सीबीएसई

सोमवार के बाद मिलेगा अंक पत्र
वहीं सीबीएसई क्षेत्रीय कार्यालय की मानें तो 12वीं के अंक पत्र के साथ सारे प्रमाणपत्र भेजे जा चुके हैं। 10वीं का सारा प्रमाणपत्र सोमवार के बाद स्कूल को भेज दिये जाएंगे। छात्र अपना प्रमाण पत्र स्कूल से ले पाएंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CBSE icsc students are not geting their marksheet in bihar