ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCBSE Exam July 2020 : होम सेंटर भी रख सकते हैं स्कूल

CBSE Exam July 2020 : होम सेंटर भी रख सकते हैं स्कूल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों को केंद्र नहीं रखने का विकल्प दिया है। अगर कोई स्कूल अपने यहां परीक्षा केंद्र नहीं बनाना चाहते तो वे यह विकल्प...

CBSE Exam July 2020 : होम सेंटर भी रख सकते हैं स्कूल
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSat, 13 Jun 2020 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों को केंद्र नहीं रखने का विकल्प दिया है। अगर कोई स्कूल अपने यहां परीक्षा केंद्र नहीं बनाना चाहते तो वे यह विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन इसकी जानकारी बोर्ड को देनी होगी। सीबीएसई ने तमाम स्कूलों को पत्र लिखकर यह जानकारी मांगी है।


ज्ञात हो कि सीबीएसई में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा एक से 15 जुलाई तक होनी है। लेकिन जिन स्कूलों के पास मूलभूत संरचना नहीं है, उन स्कूलों में केंद्र नहीं बनाया जायेगा। स्कूल अगर केंद्र नहीं रखना चाहते तो इसकी जानकारी 15 जून तक बोर्ड को दे देनी है। इसके बाद 16 जून को परीक्षा केंद्र निर्धारित कर दिया जायेगा। परीक्षार्थियों को 18 जून को परीक्षा केंद्र की जानकारी दे दी जायेगी।


विद्यार्थियों को स्कूल बतायेंगे सेंटर:
परीक्षा केंद्र की जानकारी परीक्षार्थियों को उनके स्कूल द्वारा मिलेगी। स्कूल की जिम्मेवारी रहेगी कि वे समय से परीक्षार्थी को केंद्र की जानकारी दें। जिन स्कूलों में होम सेंटर नहीं रहेगा वहां उनके स्कूल से ही निर्धारित केंद्र की जानकारी दी जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें